scriptArtificial Intelligence और मशीन लर्निंग पढेंगे जयपुर स्टूडेंट | Artificial Intelligence AI Machine Learning Course Poornima | Patrika News

Artificial Intelligence और मशीन लर्निंग पढेंगे जयपुर स्टूडेंट

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2020 09:44:27 pm

अभी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डाटा साइंस व मशीन लर्निंग के विशेषज्ञों व इंजीनियर्स की काफी डिमांड है।

Artificial Intelligence और मशीन लर्निंग पढेंगे जयपुर स्टूडेंट

Artificial Intelligence और मशीन लर्निंग पढेंगे जयपुर स्टूडेंट

जयपुर

कोरोना संक्रमण के दौरान सरकारें सहित आईटी विशेषज्ञ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( एआई ) के इस्तेमाल को लेकर जुटे हुए है। इस फील्ड में संभावनाओं की बातें हो रही है। यहीं वजह है कि अब स्टूडेंट इस फील्ड में करिअर बनाने की ओर बढ़ रहे हैं। ग्लोबल संभावनाओं को देखते हुए अब पूर्णिमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी व पूर्णिमा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ( poornima college ) में स्टूडेंटस ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) एंड डाटा साइंस’ और ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग’ ( machine learning ) भी पढेंगे।
बड़ी बात है कि इनके लिए एआईसीटीई ( AICTE ) की ओर से भी अप्रूवल मिल गई है। डायरेक्टर राहुल सिंघी ने बताया कि एआईसीटीई की ओर से इंजीनियरिंग कॉलेजों में समय की मांग के अनुसार इस सेशन से बैचलर आफ टेक्नोलॉजी में नए कोर्स शुरू करने के प्रावधान किए गए थे। आरटीयू से भी सहमति मिली गई थी।
जॉब्स की डिमांड में एआई
डायरेक्टर एडमिशन डॉ. नीरज जैन ने बताया कि अभी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डाटा साइंस व मशीन लर्निंग के विशेषज्ञों व इंजीनियर्स की काफी डिमांड है। आगे और बढ़ेगी। जॉब्स की भी बड़ी डिमांड हैं । यूथ की सॉफ्टवेयर, आईटी, बैंकिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग, एजुकेशन, हैल्थकेयर व मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्रीज में बेहतरीन प्लेसमेंट के अवसर मौजूद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो