script

कलाकार मुग्धा सिन्हा ने बॉटल आर्ट पर दिया लाइव डेमोंस्ट्रेशन

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2021 06:41:49 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

‘बॉटल इज कैनवस’ और ‘फ्रीहैंड मेडिटेटिव मंडला’ एग्जिबिशन के तहत

कलाकार मुग्धा सिन्हा ने बॉटल आर्ट पर दिया लाइव डेमोंस्ट्रेशन

कलाकार मुग्धा सिन्हा ने बॉटल आर्ट पर दिया लाइव डेमोंस्ट्रेशन



जयपुरए10 अप्रेल। जेकेके की सुकृति गैलेरी में आईएएस अधिकारी और आर्टिस्ट मुग्धा सिन्हा ने शनिवार को बॉटल आर्ट पर लाइव डेमोंस्ट्रेशन दिया। इस दौरान सिन्हा ने बॉटल आर्ट में उपयोग आने वाले सामग्री के बारे में संक्षिप्त जानकारी देने के साथ लाइव डेमोंस्ट्रेशन की शुरुआत की। उन्होंने विभिन्न प्रकार के ब्रश, एक्रेलिक पेंट्स, साबुन, टिशू पेपर और पानी का स्प्रे आदि सामग्री शामिल थी। उन्होंने बोतल के बेस पर पेंट करने से शुरुआत की। उसके बाद हर लेयर को सूखने के लिए रखा और फिर बोतल को सजाने के लिए उस पर विभिन्न प्रकार के डिज़ाइन पेंट किए।
इस अवसर पर सिन्हा ने कहा, मैं लम्बे समय से पेंटिंग करती आ रही हूं लेकिन मैंने कभी ये नहीं सोचा था किसी दिन मेरे बनाए इस कलेक्शन को एग्जिबिशन में प्रदर्शित करूंगी। मेरी कला मुझे खुशी और एक लम्बे दिन के बाद सुकून देती है। अपने सभी दैनिक कार्यों को पूरा करने के बाद, मुझे बोतलों पर पेंट करने के लिए समय निकालना बेहद पसंद है। यह मेरे दिमाग को तरोताजा करने में मदद करता है। मुझे अपने आसपास की प्रकृति की सुंदरता प्रेरित करती है। मुझे लगता है कि कला आपको उकसाती है और यह संचार का एक अद्भुत माध्यम भी है। जेकेके की सुकृति गैलेरी में रविवार को सिन्हा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक मंडला आर्ट पर लाइव डेमोंस्ट्रेशन देंगी। गौरतलब है कि जेकेके में सिन्हा की आर्ट एग्जिबिशन ‘बॉटल इज कैनवस’ और ‘फ्रीहैंड मेडिटेटिव मंडला’ आयोजित की गई है।
उन्होंने फ्लोरल, ट्राइबल और मधुबनी कला पर श्रृंखला के साथ डिकूपाज, हैलोवीन आदि विभिन्न प्रकार की पत्तियों और बहुरंगी फूलों पर संग्रह तैयार किया है। उन्होंने बोतलों पर दरवाजे और शहर के दृश्य भी चित्रित किए हैं और इसके साथ ही अन्य विषयों में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। ये एग्जिबिशंस 14 अप्रेल तक सुबह 11 से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी।
dvf_b_cvg.jpeg

ट्रेंडिंग वीडियो