'सुल्तान' को याद रहेंगे जेल में बिताए 50 घंटे 37 मिनट, उम्मीद नहीं थी जेल जाना पड़ेगा

'सुल्तान' को याद रहेंगे जेल में बिताए 50 घंटे 37 मिनट, उम्मीद नहीं थी जेल जाना पड़ेगा

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Apr, 08 2018 01:37:41 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

सलमान को जेल में बिताए गए 50 घंटे 37 मिनट घंटे याद रहेंगे।

जयपुर। सलमान को जेल में बिताए गए 50 घंटे 37 मिनट घंटे याद रहेंगे। सलमान ने बैरक में आसाराम से गपशप की तो कभी सुरक्षाकर्मियों से बातें कर समय बिताया। सलमान चौथी बार जोधपुर जेल पहुंचे थे। इस बार ये दिन याद रखने वाले रहेंगे, क्योंकि सलमान को उम्मीद नहीं थी कि इस बार जेल जाएंगे।

 

अपील पर सात मई को होगी सुनवाई
सलमान खान की अपील पर सात मई को सुनवाई होगी। सलमान के अधिवक्ता सजा को रद्द करने की मांग करेंगे, वहीं अभियोजन की ओर से इस सजा को बरकरार रखने की दरखास्त की जाएगी। हालांकि उस दिन सलमान के हाजिर रहने की कोई कानूनी बाध्यता नहीं है, इसलिए सम्भवत: उस दिन सलमान की ओर से हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र पेश किया जा सकता है।

 

आसाराम ने कहा- छोड़ दो सिगरेट, मत पीओ कॉफी
सलमान 5 अप्रेल को जेल 2.56 मिनट पर आए। 7 अप्रेल शाम 5.33 बजे जेल से बाहर निकले। इस दौरान आसाराम से कई बार मिले। सलमान ने शुक्रवार को आसाराम को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। आसाराम ने शनिवार को सलाह दी कि वह सिगरेट छोड़ दे व कॉफी पीना बंद कर दें, यह स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। इस पर सलमान ने अमल करने की बात कही।

 

सुरक्षाकर्मियों को धन्यवाद दिया
जेल में सलमान जब एक्ससाइज करता था तो सुरक्षाकर्मी भी उसे फिटनेस राज पूछते थे। सलमान ने उनको फिटनेस के गुर दिए। सलमान को जमानत की सूचना भी सुरक्षाकर्मियों ने ही दी। सलमान ने जाते समय सुरक्षाकर्मियों को धन्यवाद दिया।

 

जमानत से कम कुछ भी 'मंजूर' नहीं
सेंट्रल जेल में बंद सलमान और बाहर सड़क पर प्रशंसक। सुबह से शाम तक कई राज्यों से एेसे प्रशंसक पहुंचे, जिन्हें सलमान की जमानत से कम कुछ भी मंजूर नहीं था। कोई खाना-पीना छोडऩे की बात कर रहा था, तो कोई जमानत होने तक जेल के बाहर ही बैठे रहने को अड़ा था। जैसे ही सलमान की रिहाई की जानकारी मिली कोर्ट व जेल के बाहर एकत्र लोग झूम उठे।

 

आनिया बोली न खाना खाऊंगी न स्कूल जाऊंगी
दिल्ली में रहने वाली सात साल की आनिया ने तो सलमान के जेल जाने के बाद खाना ही छोड़ दिया। आनिया ने से कहा, न तो स्कूल जाऊंगी और न खाना खाऊंगी। इस परिजन उसे शनिवार को लेकर जोधपुर सेंट्रल जेल के बाहर पहुंचे। यहां मीडिया से बात करते वक्त वह बेसुध हो गई। उसके माता-पिता ने बताया कि सलमान के जेल जाने की खबर मिलने पर वह खूब रोई। दो दिन से उसे किसी तरह मना रहे थे, लेकिन नहीं मानी तो जोधपुर लेकर आए।

 

इनकी दिवानगी भी नहीं कम
दो जुड़वां बहनों रुचिका और राधिका भी परेशान थी। दोनों बहने अपने पिता के साथ जेल के बाहर पहुंची और कहा कि सलमान के बाहर आने तक यहां से नहीं जाएंगी। गोरखपुर की पुष्पा अकेली ही जोधपुर पहुंच गई। जयपुर से 12 साल का इमरान भी पहुंच गया।

 

नहीं आए सलमान से मिलने
दूसरे दिन सलमान से मिलने कोई भी वीआईपी जेल में नहीं पहुंचा। उसकी बहनें व बॉडीगार्ड शेरा भी नहीं आए। इनके मिलने के बाद जेल प्रशासन पर शुक्रवार को सलमान को अलग से सुविधाएं देने का आरोप लगा था। इसके बाद डीजी ने डीआईजी को फटकार भी लगाई थी। शनिवार को जेल प्रशासन ने किसी को भी सलमान से नहीं मिलवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned