script

नामों को हरी झण्डी, कभी भी जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली सूची: अशोक गहलोत

locationजयपुरPublished: Nov 13, 2018 08:19:26 am

www.patrika.com/rajasthan-news/

ashok gehlot in jodhpur

Ashok Gehlot, former rajasthan cm ashok gehlot, ashok gehlot in jodhpur, jodhpur congress, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जयपुर/नई दिल्ली। बैठक में बिगड़े माहौल को फिर बनाने के लिए रात करीब 9 बजे बड़े नेता फिर कांग्रेस के वॉर रूम में पहुंच गए। यहां सबसे पहले कुमारी शैलजा, अविनाश पाण्डे, अशोक गहलोत व अन्य नेता पहुंचे। कुछ देर बाद सचिन पायलट भी। सभी नेता बैठक में सामने आए विवाद को निपटाने और तय हो चुकी करीब 130 के बाद शेष बची सीटों पर सिंगल नाम का पैनल तैयार करने के लिए इकटठा हुए हैं।
वॉर रूम में यों तो कांग्रेस की एक माह से बैठकें चल रही हैं, लेकिन सीईसी की बैठक के तत्काल बाद फिर वॉर रूम में नेताओं के इकटठा होने से माना जा रहा है कि अब कांग्रेस यथाशीघ्र प्रत्याशी घोषित करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक जिन कांग्रेस दावेदारों के नाम पहले चरण से ही फाइनल माने जा रहे हैं। वे दिल्ली में नजर नहीं आ रहे। ऐसे में उन्होंने जल्द से जल्द सूची घोषित करने का बड़े नेताओं पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। ताकि वे जल्द नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर प्रचार में जुट सकें। अभी नाम घोषित नहीं होने से नेता प्रचार शुरू नहीं कर सके हैं।
सबने की आम सहमति से चर्चा की बात
आमसहमति से बड़ी संख्या में सीटों पर नामों को हरी झण्डी दे दी गई है। अब पार्लियामेन्ट्री बोर्ड सूची जारी करेगा।
अविनाश पाण्डे, प्रदेश प्रभारी

सर्व सम्मति से नामों पर चर्चा हुई। काफी नामों को हरी झंडी दी जा चुकी है। जरूरत हुई तो फिर रायशुमारी होगी।
कुमारी शैलजा, अध्यक्ष, स्क्रीनिंग कमेटी
बड़े अच्छे माहौल में सीईसी की बैठक में आम सहमति से नामों को हरी झण्डी दी गई है। कभी भी सूची जारी की जा सकती है। सीईसी ने मुहर लगा दी है। भाजपा सोशल मीडिया में कांग्रेस को लेकर सिर्फ अफवाह फैलाने का काम करती है। लेकिन अब कुछ नहीं होने वाला।
अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव

ट्रेंडिंग वीडियो