scriptडोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान | Ashok Gehlot comment on Donald Trump India visit | Patrika News

डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 06:35:03 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में किसी भी देश के राष्ट्राध्यक्ष आएं उनका स्वागत किया जाना चाहिए।

ashokgehlot0.jpg

,,

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में किसी भी देश के राष्ट्राध्यक्ष आएं उनका स्वागत किया जाना चाहिए। गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प आ रहे हैं, उनका स्वागत है।

यह अंतरराष्ट्रीय सम्बन्धों की बात है, किसी भी मुल्क के राष्ट्रपति के आने पर उनका सम्मान करना हमारा फर्ज बनता है। गहलोत ने कहा कि राजनयिक जगत के अंदर क्या सम्बन्ध रहे, कैसे रहें, सम्बन्ध कैसे टूटते, वह सब मैं समझता हूं।

यह मामला भारत सरकार की परिधि में आता है, लिहाजा इस मुद्दे पर मेरा टिप्पणी करना उचित नहीं है क्योंकि कोई भी राष्ट्राध्यक्ष आता है तो उसका स्वागत करना चाहिए, यही मेरा मानना है। पत्रकारों ने उनसे ट्रम्प के भारत दौरे को लेकर सवाल किए थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने की तैयारी जयपुर एयरपोर्ट पर दिखने लगी है। शनिवार सुबह करीब नौ बजे अमेरिकी सेना का विशेष विमान जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा और आस-पास की सुरक्षा का जायजा लिया। करीब एक घंटे बाद यह विमान वापस चला गया। इस विमान में कोई जरूरी उपकरण भी आए थे। विशेष विमान में यूएस सीक्रेट सर्विस के जवान भी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे।

जानकारी के अनुसार ट्रम्प की यात्रा के दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर दो यूएस के विमान खड़े रहेंगे। ये विमान 23 फरवरी से 25 फरवरी तक यहां रहेंगे। ट्रंप के काफिले में करीब 50 एयरक्राफ्ट भारत आएंगे। इनमें से कई एयरक्राफ्ट को दूसरे एयरपोर्ट पर शिफ्ट किया जाएगा। इसमें जयपुर एयरपोर्ट भी शामिल है। ट्रंप की यात्रा के लिए तीन एयरपोर्ट तैयार किए गए हैं। इनमें अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी शामिल हैं। अभी से इन तीनों एयरपोर्ट की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो