पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के बाद अशोक गहलोत का बड़ा बयान

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के बाद अशोक गहलोत का बड़ा बयान

kamlesh sharma | Publish: Sep, 09 2018 09:08:57 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजस्थान सरकार ने रविवार को पेट्रोल और डीजल पर 4 फीसदी वैट कम करने की घोषणा कर दी। इस घोषणा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। गहलोत ने कहा है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को कांग्रेस के सोमवार के भारत बंद को मिल रहे जन समर्थन को देखते हुए दबाव में आकर पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करना पड़ा।

गहलोत ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई दरों को देखते हुए जो 4 फीसदी वैट कम किया है, वह नाकाफी है तथा रसोई पर बढ़ते महंगाई के दबाव को देखते हुए अविलम्ब गैस सिलेण्डर पर भी राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस शासन में प्रति सिलेण्डर 25 रुपए कम किए थे। अब गैस सिलेण्डर की बढ़ी दरों को देखते हुए कम से कम 100 रुपए कम किए जाने चाहिए।

राजस्थान की जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल और डीजल को लेकर सीएम राजे ने लिया बड़ा फैसला


पेट्रोल डीजल की कीमत में 4 फीसदी वैट में कटौती
इससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 4 फीसदी वैट में कटौती का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री राजे ने हनुमानगढ़ के रावतसर में रामचन्द्र मटोरिया की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने की घोषणा करते हुए कहा है कि पेट्रोल पर जो वेट 30 फीसदी था उसे घटाकर अब 26 प्रतिशत और डीजल पर जो वेट 22 प्रतिशत था उसे घटाकर अब 18 प्रतिशत कर दिया है। इससे पेट्रोल-डीजल के दामों में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की कमी होगी। मुख्यमंत्री की यह घोषणा रविवार रात 12 बजे से लागू होगी।

राजे ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने से पडऩे वाले करीब 2 हजार करोड़ के वित्तीय भार को जनहित में राज्य सरकार वहन करेगी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान प्रदेश के लोगों ने उनसे मांग की थी कि इनके दाम कम होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है, जनता की आवाज हमारे लिए ईश्वर की आवाज होती है इसलिए हमने जनता की आवाज पर पेट्रोल-डीजल के दामों में यह कमी की है। इस कमी से आम व्यक्ति, किसान, व्यापारी, विद्यार्थी, नौकरीपेशा करने वाले व्यक्ति, महिला और सभी वर्गों को राहत मिलेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned