script

सलाहकारों की नियुक्ति पर बोले सीएम गहलोत, न मंत्री का दर्जा दिया न लिखित में आदेश

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2021 04:27:48 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मंत्रिमंडल पुनर्गठन के बाद 6 विधायकों को मुख्यमंत्री के सलाहकार बनाए जाने पर बीजेपी की ओर से उठाए गए सवालों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है।

ashok gehlot comment on six MLA appointment of advisors

CM Ashok Gehlot

फिरोज सैफी/जयपुर। मंत्रिमंडल पुनर्गठन के बाद 6 विधायकों को मुख्यमंत्री के सलाहकार बनाए जाने पर बीजेपी की ओर से उठाए गए सवालों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है। सीएम गहलोत का कहना है कि सलाहकार बनाए गए 6 विधायकों को न तो राज्य मंत्री कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है और ना ही उनके लिखित में आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सीएम के सलाहकारों के मामले में भाजपा बेवजह मुद्दा बना रही है न तो सलाहकारों के लिखित में आदेश हुए हैं और न ही उन्हें कोई लाभ का पद दिया गया है। उन्होंने कहा कि सलाहकार तो किसी को भी बनाया जा सकता है अगर मैं किसी से सलाह ले रहा हूं तो उससे किसी को क्या एतराज हो सकता है? ‘ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पहले आ चुके हैं ऐसे में ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला देखा जाएगा।
बेरोजगार संघ के लखनऊ धरने पर उठाए सवाल
गहलोत ने बेरोजगार संघ के लखनऊ में पार्टी मुख्यालय के सामने धरने पर भी सवाल खड़े किए हैं। बेरोजगारों का लखनऊ जाकर धरना करने का क्या तुक है। भाजपा वाले उन्हें भड़का रहे हैं, राजनीतिक दफ्तरों नेताओं के घर के बाहर धरना देना गलत है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सबसे ज्यादा रोजगार दिया जा रहा है। 3 साल में एक लाख से ज्यादा नौकरियां आ चुकी है। गहलोत ने कहा कि जो पढ़ाई नहीं कर रहे हैं वह यूनियन बनाकर दबाव बना रहे हैं, इनमें कुछ तो आगे चुनाव में खड़े होना चाहते हैं। बस भाजपा या कांग्रेस पार्टी या कोई पार्टी उन्हें टिकट दे दे। मुख्यमंत्री कहा कि अगर इन लोगों की नौकरी भी लग जाती है तो यह लोग जो ज्वाइन नहीं करते।
राजेंद्र गुढ़ा की नाराजगी जायज
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की नाराजगी जायज है। उनकी अपेक्षाएं होगी जो की पूरी नहीं हो पाई, लेकिन सभी को संतुष्ट नहीं किया सकता। उनकी जो नाराजगी है उसे बैठकर दूर करेंगे।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1464871706682552322?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम ने की रैली में भाग लेने की अपील
इधर 12 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली महंगाई रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देशभर में महंगाई बढ़ी है, पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़े हैं, खाद्य पदार्थों के दाम बढ़े हैं,इसीलिए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जनता का गुस्सा है। इसलिए उपचुनाव में इनका सूपड़ा साफ हो गया। राजस्थान में इनके प्रत्याशी तीसरे और चौथे नंबर पर आए हैं।
पांच राज्यों के चलते हुए पेट्रोल के दाम कम
सीएम ने कहा कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते पेट्रोल डीजल के दाम कम किए गए हैं। अगर अब दाम कम हो सकते हैं तो क्या हमेशा के लिए दाम कम क्यों नहीं हो सकते।
मोदी सरकार संघवाद के खिलाफ
गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार संघवाद के खिलाफ है, राज्य को कमजोर किया जा रहा है। राज्य कर्जा लेकर अपना काम चला रहे हैं। राज्य मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्साइज ड्यूटी का बंटवारा पहले होता था लेकिन अब उसे बंद कर दिया है। स्पेशल एक्साइज ड्यूटी और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी को बढ़ा दिया गया है। इससे राज्यों को उनका हिस्सा नहीं मिल पा रहा है लेकिन केंद्र सरकार अपना खजाना भर रही है और राज्यों का इसे बंद कर दिया गया है। जो कि कीमतें कम की है, वह राज्य का हिस्सा है।

ट्रेंडिंग वीडियो