scriptAshok Gehlot doing mich transfer of IAS And RAS | IAS RAS Transfer List: सरकार बजा रही है तबादले का तबला | Patrika News

IAS RAS Transfer List: सरकार बजा रही है तबादले का तबला

तबादले का तबला हर माह या यूं कहें कि हर 15 दिन में बज रहा है। सचिवालय में सभी का मनोरंजन जारी है। तबादला सूची देखकर कई बार तो यह समझ में आता है कि अगर सभी अधिकारी ट्रेवल अलाउंस मांग लें तो इनका खर्च किसके माथे पर मढ़ा जाए।

जयपुर

Published: April 27, 2022 03:28:03 pm

जयपुर

तबादले का तबला हर माह या यूं कहें कि हर 15 दिन में बज रहा है। सचिवालय में सभी का मनोरंजन जारी है। तबादला सूची देखकर कई बार तो यह समझ में आता है कि अगर सभी अधिकारी ट्रेवल अलाउंस मांग लें तो इनका खर्च किसके माथे पर मढ़ा जाए। खैर यह सरकार का अख्तियार है और यही वजह है कि हुकुम की तामील से अगर तोशाखाना भी आबाद रहे तो क्या बात है...
photo1651052839.jpeg
IAS RAS Transfer List of rajasthan
तबादला पर तबादला...हर दो माह बाद तबादला...कभी यहां तबादला तो कभी वहां तबादला। जहां भी दाल नहीं गली वहां कर दिया तबादला। सरकार ने एक आईएएस राम प्रकाश का इतना तबादला किया कि आखिरकार उसका दर्द सोशल मीडिया पर ही नुमायां हो गया। आखिर भी क्यों न अशोक गहलोत सरकार ने तबादला का तबला जो बना दिया है।
इस फेहरिस्त में आरएएस अधिकारी भी हैं। आरएएस अफसरों की तबादला सूची की हर दूसरी लिस्ट में इनका नाम होता है। कहीं भी जाते हैं, टिक ही नहीं पाते हैं। रियाया को पंसद आते हैं लेकिन सरकार को ही पंसद नहीं आते हैं। सोमवार को ही आई 239 आरएएस अफसरों की तबादला सूची में से कुछ ऐसे ही नाम छांटे तो हैरान करने वाली सूची सामने आ गई।
सरकार ने किसी के दो महीने में ही तीन तीन तबादले कर दिया। तो किसी को दो माह में बड़ी पोस्ट से हटा दिया। कोई पुरानी ही पोस्ट पर चार महीने बाद ही वापस आ गया तो कोई करीब चार साल में छह तबादले पास गया। आइए आपको कुछ ऐसे अफसरों से मिलाते हैं जिनका हर तबादले सूची में तबला बज जाता है।

कुंतल विश्नोई

इसी सरकार में छठी बार तबादला हुआ है। जिला परिषद जयपुर से एक माह छुट्टी चली गई थी। फिर एपीओ रही। जेडीए में लगाया, वहां से इन्हें सवाई माधोपुर भेजा गया तो फिर इन्होंने ज्वाइन नहीं किया। सरकार ने कुछ ही दिन में बदल कर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता में लगा दिया। अब आठ माह में ही फिर तबादला कर जयपुर की नई डीएसओ बनाई गई हैं।
भागचंद बधाल

आरएएस भागचंद बधाल पिछली सरकार में पांच वर्ष मुख्यमंत्री के डिप्टी और ज्वाइंट सेक्रेटरी रहे थे। इस सरकार में इनकी ट्यूनिंग नहीं बैठ पा रही। पहले एचसीएम रीपा, वहां से एडिशनल डायरेक्टर न्यूट्रीशन और यहां से दो माह में ही एडिशनल डायरेटेक्टर राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग में कर दिया।
जयसिंह

जयसिंह को दो माह पहले ही ज्वाइंट सेक्रेटी सीएमओ में लगाया था। वे दो माह भी नहीं चले और वहां से हटा दिया गया। अब हनुमान मल ढाका को उनके स्थान पर लगाया गया है।
राधिका देवी
हाल ही में पंचायती राज को असिस्टेंट डायरेक्टर से हटा कर ग्रेटर नगर निगम में लगाया गया था। उन्हें चार माह बाद ही फिर इंदिरा गांधी पंचायती राज में असिस्टेंट डायरेक्टर लगा दिया। इस बीच में वर्ष 2019 बैच के आरएएस को यहां पहले से डिप्टी सेक्रेटी लगा दिया। अब अपने जूनियर के नीचे की पोस्ट पर लगा दिया है।
newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी (@aanandmani) राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया। हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमलाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बातलंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...Mumbai Building Collapse: मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत; 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गयाWest Bengal : मुकुल का इस्तीफा- ममता का निर्देश या सीबीआइ का डर?पीएम मोदी आज UAE दौरे के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकातअमरीका में दिल दहला देने वाली घटना, एक ट्रक से मिले 46 शव, अवैध तरीके से देश में घुसने की थी कोशिशदिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री का निधन, 93 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.