scriptRajasthan: अब बारां में महिला से Gang Rape, कानून व्यवस्था पर हमलावर विरोधी दल, निशाने पर ‘सरकार’ | ashok gehlot law and order rajasthan baran gang rape matter | Patrika News

Rajasthan: अब बारां में महिला से Gang Rape, कानून व्यवस्था पर हमलावर विरोधी दल, निशाने पर ‘सरकार’

locationजयपुरPublished: Mar 15, 2021 11:22:08 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

फिर गर्माया प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था का मुद्दा, अब बारां में सामने आया महिला से गैंगरेप का मामला, शनिवार को नागौर में अध्यापिका को किडनैप कर किया गया था बलात्कार का प्रयास, कल जयपुर में आरपीएस अधिकारी ने की नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश, आज बारां में सामने आया पति को बंधक बनाकर महिला से गैंगरेप प्रकरण, ‘विरोधियों’ का गहलोत सरकार के खिलाफ ‘हल्ला बोल’

ashok gehlot law and order rajasthan baran gang rape matter
जयपुर।

गहलोत सरकार एक बार फिर कानून व्यवस्था ( Law And Order in Rajasthan ) के मामले में कटघरे में है। एक के बाद एक सामने आ रही अपराधिक घटनाओं को लेकर विरोधी दलों ने सरकार को चौतरफा घेरना शुरू कर दिया है। कानून व्यवस्था का महकमा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) के पास है, लिहाजा ‘विरोधियों’ का हल्ला बोल सीधे उन्हीं के खिलाफ दिखाई दे रहा है।
गौरतलब है कि शनिवार को नागौर में अध्यापिका को बंधक बनाकर बलात्कार के प्रयास का सनसनीखेज़ मामला सामने आया था। फिर कल रविवार को राजधानी जयपुर में आरपीएस अधिकारी के एक पीड़िता को न्याय दिलाने की एवज में बलात्कार के प्रयास के मामले ने हडकंप मचा दिया। और अब आज बारां में महिला से गैंगरेप के मामले ने सरकार की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

‘विरोधियों’ के निशाने पर सरकार
बारां की आज सामने आई ताज़ा घटना पर विरोधी दलों के नेताओं ने एक बार फिर सरकार को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। इस बार भी निशाने पर गृह विभाग का जिम्मा संभाल रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं। जोधपुर सांसद व केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आज एक बयान में बारां में हुए आपराधिक घटनाक्रम का ज़िक्र करते हुए सीधे मुख्यमंत्री और कांग्रेस सरकार की कार्यशैली को कटघरे में रखा है।

‘अफ़सोस मुख्यमंत्री को दृश्य नहीं दिखते’
शेखावत ने कहा, ‘जयपुर जिले में पुलिस अफसर ही पीड़ित महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास करता है। बारां जिले में दंपती को रोककर महिला के साथ गैंगरेप होता है। यह राजस्थान की कानून व्यवस्था का एक छोटा सा दृश्य है, लेकिन अफसोस कि मुख्यमंत्री जी को यह दृश्य दिखाई नहीं देते।
https://twitter.com/hashtag/CrimeinRajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आरएलपी भी सरकार पर ‘हमलावर’
भाजपा के साथ ही आरएलपी भी प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मुखर हो गई है। आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो दिन पहले अपने संसदीय क्षेत्र नागौर में अध्यापिका को किडनैप कर दुष्कर्म के प्रयास के मामले में चिंता ज़ाहिर की थी। साथ ही सरकार को पुलिस की ढुलमुल कार्यशैली की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की। सांसद ने आरएलपी के बैनर तले कानून व्यवस्था के मुद्दे को विधानसभा के अन्दर और बाहर सरकार का विरोध जताने की चेतावनी भी दी है।

 

आज बारां में सामने आई शर्मनाक घटना
बारां जिले में दंपत्ति को रोककर महिला से गैंगरेप का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बदमाशों ने इस दौरान पति को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया है। सामने आया है कि आरोपियों ने महिला की साडी से पति के हाथ-पैर बांधे और शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया।

 

पुलिस तफ्तीश में सामने आया है कि दो बाइकों पर सवार होकर पहुंचे कुल चार बदमाशों ने कल देर रात 10 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 90 पर अपनी नापाक करतूत को अंजाम दिया है। पुलिस ने फिलहाल गैंगरेप की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो