अनंत हेगड़े के बयान पर बोले सीएम गहलोत, भाजपा नेता केवल दिखावे के लिए करते है गांधी के नाम का इस्तेमाल

भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है।

जयपुर। भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है। सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल केवल दिखावे के लिए करते है। उनके नेताओं में महात्मा गांधी के प्रति सम्मान नहीं है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि अनंत हेगड़े का बयान निंदनीय है। भाजपा नेता स्वतंत्रता आंदोलन को केवल एक नाटक कह सकते हैं, क्योंकि उन्होनें भारत की स्वतंत्रता के लिए न लड़ाई लड़ी और न ही कोई बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानों से उनकी सही मानसिकता का पता चलता है कि वे गांधीजी के नाम का इस्तेमाल सिर्फ दिखावे के लिए करते हैं तथा वे उनका सम्मान नहीं करते।

गौरतलब है कि अनंत हेगड़े ने शनिवार को बेंगलुरु में एक जनसभा में कहा था कि महात्मा गांधी का उपवास और सत्याग्रह नाटक था। स्वतंत्रता संग्राम के उस ड्रामे का मंचन अंग्रेजों की सहमति से किया गया। इन तथाकथित नेताओं में से किसी को भी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा। कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग कहते हैं कि भारत को आजादी, बलिदान और सत्याग्रह से मिली। यह सच नहीं है। अंग्रेजों ने सत्याग्रह के कारण देश नहीं छोड़ा। अंग्रेजों ने आजादी दी थी। इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौल उठता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned