scriptअनंत हेगड़े के बयान पर बोले सीएम गहलोत, भाजपा नेता केवल दिखावे के लिए करते है गांधी के नाम का इस्तेमाल | Ashok Gehlot reaction on anant hegde controversial remarks on gandhi | Patrika News

अनंत हेगड़े के बयान पर बोले सीएम गहलोत, भाजपा नेता केवल दिखावे के लिए करते है गांधी के नाम का इस्तेमाल

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2020 03:35:43 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है।

अनंत हेगड़े के बयान पर बोले सीएम गहलोत, भाजपा नेता केवल दिखावे के लिए करते है गांधी के नाम का इस्तेमाल
जयपुर। भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है। सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल केवल दिखावे के लिए करते है। उनके नेताओं में महात्मा गांधी के प्रति सम्मान नहीं है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि अनंत हेगड़े का बयान निंदनीय है। भाजपा नेता स्वतंत्रता आंदोलन को केवल एक नाटक कह सकते हैं, क्योंकि उन्होनें भारत की स्वतंत्रता के लिए न लड़ाई लड़ी और न ही कोई बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानों से उनकी सही मानसिकता का पता चलता है कि वे गांधीजी के नाम का इस्तेमाल सिर्फ दिखावे के लिए करते हैं तथा वे उनका सम्मान नहीं करते।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1224218188654637057?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि अनंत हेगड़े ने शनिवार को बेंगलुरु में एक जनसभा में कहा था कि महात्मा गांधी का उपवास और सत्याग्रह नाटक था। स्वतंत्रता संग्राम के उस ड्रामे का मंचन अंग्रेजों की सहमति से किया गया। इन तथाकथित नेताओं में से किसी को भी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा। कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग कहते हैं कि भारत को आजादी, बलिदान और सत्याग्रह से मिली। यह सच नहीं है। अंग्रेजों ने सत्याग्रह के कारण देश नहीं छोड़ा। अंग्रेजों ने आजादी दी थी। इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौल उठता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो