script‘अविलंब NEET का पेपर रद्द करना चाहिए’ अशोक गहलोत ने की सरकार से अपील | Ashok Gehlot said – NEET paper should be canceled immediately | Patrika News
जयपुर

‘अविलंब NEET का पेपर रद्द करना चाहिए’ अशोक गहलोत ने की सरकार से अपील

NEET परीक्षा में हुई कथित गड़बडियों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट के जरिए इसे अविलंब रद्द करने की मांग की है।

जयपुरJun 20, 2024 / 07:58 pm

Suman Saurabh

Ashok Gehlot said – NEET paper should be canceled immediately

जयपुर। NEET परीक्षा में हुई कथित गड़बडियों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार (20 जून) को प्रेस कॉफ्रेंस कर सरकार से NEET परीक्षा में हुई लापरवाही को लेकर सवाल खड़ा किया है। अब राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट के जरिए इसे अविलंब रद्द करने की मांग की है।

पूर्व सीएम ने लिखा कि NTA द्वारा आयोजित NET परीक्षा की गड़बड़ियों को स्वीकार कर पेपर रद्द कर दिया गया, लेकिन NEET परीक्षा में पेपर लीक और बेईमानी के सबूत मिलने के बाद भी NEET परीक्षा को रद्द नहीं किया जा रहा है। ऐसी क्या वजह है कि NDA सरकार मेडिकल जैसे संवेदनशील क्षेत्र की परीक्षा में गड़बड़ियां होने के बावजूद रद्द नहीं कर रही है? पेपर लीक के आरोपी विद्यार्थियों ने कबूला है कि उनके पास एक रात पहले ही पेपर आ गया था।

उन्होंने आगे लिखा, “NEET पेपर लीक राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है। NTA के मौन धारण करने के कारण भयंकर बदनामी हो रही है। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय को जनभावना का सम्मान करते हुए अविलंब NEET का पेपर रद्द करना चाहिए एवं पारदर्शिता के साथ पुन: परीक्षा आयोजित करवानी चाहिए।”

यह भी पढ़ें

हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री पर साधा निशाना, बोले – NEET Exam में बड़े स्तर पर हुई है गड़बड़ी, CBI जांच हो

NEET परीक्षा मामले पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ये कहा

गुरुवार (20 जून) को NEET परीक्षा में हुई कथित गड़बडियों को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉंफ्रेंस की। उन्होंने जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनाने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने इस विषय को गंभीरता से लिया है। छात्रों की हित हमारी प्राथमिकता है। सरकार इसकी गहनता से जांच करेगी। इसमें दोषी पाए जाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आगे उन्हें किसी भी बदलाव की आवश्यता महसूस होगी, तो उसमें सुधार करने के लिए तैयार हैं।

Hindi News/ Jaipur / ‘अविलंब NEET का पेपर रद्द करना चाहिए’ अशोक गहलोत ने की सरकार से अपील

ट्रेंडिंग वीडियो