परिवारवाद पर बोले Ashok Gehlot, 'ये राजा महाराजाओं का युग नहीं, जहां रानी के पेट से राजा पैदा होता है'

Ashok Gehlot takes on BJP attack over Congress Familyism: राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने खुद पर और कांग्रेस पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोपों पर BJP पर पलटवार किया है। एक सवाल के जवाब में सीएम गहलोत ने कहा है कि ये लोकतंत्र है और चुनाव में जिसे जनता पसंद करती है जीत उसकी होती है।

जयपुर।
राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने खुद पर और कांग्रेस पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोपों पर BJP पर पलटवार किया है। एक सवाल के जवाब में सीएम गहलोत ने कहा है कि ये लोकतंत्र है और चुनाव में जिसे जनता पसंद करती है जीत उसकी होती है। मुंबई में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करके जयपुर लौटे गहलोत ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा।


जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी का कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप लगाना सही नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह लोकतंत्र है। राजा महाराजों का युग नहीं। यहां रानी के पेट से राजा नहीं पैदा होता। जिसे जनता पसंद करती है वही चुनाव जीतता है।'

सीएम ने कहा, 'राष्ट्रवाद और धर्म के नाम पर बीजेपी की वही राजनीति चल रही है जबकि लड़ाई विचारधारा की, नीतियों और कार्यक्रमों के आधार पर होनी चाहिए, दुर्भाग्य से वह नहीं हो रही है। हमें उम्मीद है कि जनता समझ जाएगी। जनहित के मुद्दों पर आधारित राजनीति, मुद्दा आधारित कैम्पेन को तवज्जो मिलनी चाहिए।'


मुख्यमंत्री ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी कभी भी नीतियों और सिद्धांतों पर चुनाव नहीं लड़ती है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में देश का लोकतंत्र खतरे में है। भाजपा ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ कर रख दिया है। बीजेपी नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है और इसपर कोई भी नेता बात नहीं कर रहा है।


अप्रत्यक्ष चुनाव करवाए जाने के सरकार के फैसले के सवाल पर सीएम गहलोत ने फिर दोहराया कि सरकार ने ये फैसला सोच समझकर लिया है। अप्रत्यक्ष चुनाव में कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा नेता हॉर्स ट्रेडिंग करते हैं। गौरतलब है कि सीएम गहलोत पिछले चार दिन से महाराष्ट्र दौरे पर ही थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned