script

NRC  पर बोले गहलोत, राजनीति कर रही है मोदी सरकार

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2019 09:35:39 pm

Submitted by:

firoz shaifi

जिनके बाप-दादाओं ने देश के लिए शहादत दी उनको अब नागरिक होने के सबूत देने पड़ रहे हैं, एनआरसी के मुद्दे पर पार्टी सुप्रीमो के स्टैंड के साथ

congress party

congress party

जयपुर। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनआरसी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। गहलोत ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिनके बाप-दादाओं ने इस देश के लिए अपनी शहादत दी है, उन लोगों को अब अपने नागरिक होने के सबूत देने पड़ रहे हैं।
ये बहुत ही शर्मनाक है। गहलोत ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि एनआरसी मामले में पार्टी हाइकमान का जो भी स्टैंड होगा वो हम सबको मंजूर होगा, ये एक संवेदनशील मामला है। इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। गहलोत ने मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार दुबारा सत्ता में आई है इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं, लेकिन जिस प्रकार वे केंद्रीय जांच एजेंसियों, सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर बदले की भावना से काम रहे हैं वो सही नहीं है।

देश में भय का माहौल
गहलोत ने कहा कि आज देश में भय का माहौल है। लोगों को डराया जा रहा है। राष्ट्रवाद और धर्म के नाम पर राजनीति हो रही है। जो सरकार की आलोचना करता है उसे देशद्रोही बताया जाता है। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने किस तरह सेना के पीछे छुपकर राजनीति की थी और लोगों से वोट लिए थे। जनता उन्हें फिर से सत्ता में लाई है। ऐसे में उन्हें जन हित से जुड़े काम करने चाहिए।
भामाशाह टेक्नोहब सेंटर का लिया जायजा
इससे पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने झालाना डूंगरी स्थित भामाशाह टेक्नोहब और स्टेट डाटा सेंटर जाकर प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हो रहे नवाचारों और वहां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक टेक्नोलॉजी, थ्री-डी प्रिंटर तकनीक एवं एक्स आर-वी आर तकनीक पर हो रहे कार्यों का जायजा लिया। गहलोत ने भामाशाह टेक्नोहब के डिजिटल म्यूजियम में वर्चुअल ट्रेक पर ड्राइव का आनंद लिया, तो साथ ही रोलर कोस्टर राइड, वीआर टेक्नोलॉजी के माध्यम से हैंग ग्लाइडर से आसमान में उड़ने के नजारे का अनुभव लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो