scriptएशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : साक्षी को रजत, वीनेश को कांस्य | Asian Wrestling Championship: Silver to Sakshi, Vinesh to Bronze | Patrika News

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : साक्षी को रजत, वीनेश को कांस्य

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2020 12:30:10 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

रियो ओलम्पिक-2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेली जा रही एशियाई कुश्ती चैम्पियशिप में महिलाओं के 65 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया।

jaipur

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : साक्षी को रजत, वीनेश को कांस्य

नई दिल्ली. रियो ओलम्पिक-2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेली जा रही एशियाई कुश्ती चैम्पियशिप में महिलाओं के 65 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया। वहीं, स्वर्ण की दावेदार के रूप में उतरीं वीनेश फोगाट को महिलाओं को 53 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। अंशू (57 किलोग्राम भारवर्ग) और गुरशरण प्रीत कौर (72 किलोग्राम भारवर्ग) भी कांसा अपने नाम करने में सफल रहीं। साक्षी को फाइनल में जापान की नाओमी रुइके ने कड़े मुकाबले में 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीतने से रोक दिया।
पदक जीतने के बाद साक्षी ने कहा, “ग्रुप दौर में मैं जैसा खेली थी, फाइनल में उनके खिलाफ उससे बेहतर खेली। मैंने बहुत कोशिश की लेकिन जीत नहीं सकी।” वीनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में हार गईं। वीनेश को जापान की मायु मुकाइदा से मात खानी पड़ी। यह लगातार तीसरी बार है जब वीनेश को मुकाइदा के खिलाफ हार मिली है। विश्व चैम्पियनशिप में भी मुकाइदा ने वीनेश को रजत पदक से महरूम कर दिया था। वीनेश हालांकि कांस्य पदक की रेस में वियतनाम की थी ली किएन को 10-0 से हराकर पदक जीतने में सफल रहीं।
वीनेश ने कहा, “मैं अपने आप में सुधार करने के लिए काफी मेहनत करती रहती हूं क्योंकि अपने अंदर सुधार करने का कोई अंत नहीं है। मुझे लगता है कि मैं बेहतर हो रही हूं। मैं दो बार उनसे हार गई थी, लेकिन आज मैं अच्छा खेली।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो