scriptअसम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों की जयपुर में बाड़ाबंदी, देर रात तीन प्रत्याशी और पहुंचे जयपुर | Assam congress alliance candidates shift in Jaipur | Patrika News

असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों की जयपुर में बाड़ाबंदी, देर रात तीन प्रत्याशी और पहुंचे जयपुर

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2021 10:05:10 am

Submitted by:

firoz shaifi

-एआईयूडीएफ के 17 और कांग्रेस के चार प्रत्याशी है बाड़ाबंदी में, एआईयूडीएफ के चीफ बदरुद्दीन अजमल आज देर शाम तक पहुंचेंगे जयपुर, कांग्रेस के 30 प्रत्याशियों के कल शाम तक जयपुर आने की चर्चा

political tourism

political tourism

जयपुर। असम विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में हुए मतदान के बाद कांग्रेस गठबंधन ने खरीद-फरोख्त की आशंका के बीच शुक्रवार को गठबंधन के 25 प्रत्याशियों की जयपुर में 12 बाड़ाबंदी कर दी है। 22 प्रत्याशी शुक्रवार दोपहर जयपुर पहुंचे तो वही तीन प्रत्याशी देर रात जयपुर पहुंचे।

इन सभी को दिल्ली रोड स्थित होटल फेयरमाउंट में शिफ्ट किया गया है। इनमें ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के 17 और कांग्रेस के 4 प्रत्याशी शामिल शामिल हैं। कांग्रेस गठबंधन के बीपीएस, आंचलिक गण मोर्चा, माकपा और आरजेडी के प्रत्याशी भी जयपुर पहुंचेंगे।

2 मई तक जयपुर में ही रहेंगे गठबंधन के प्रत्याशी
सूत्रों की माने तो 2 मई को आने वाले चुनाव परिणाम तक असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी जयपुर के होटल फेयरमाउंट में ही रुकेंगे। चुनाव परिणाम जारी होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच इन्हें असम भेजा जाएगा।

कांग्रेस के 30 प्रत्याशी आएंगे कल
वहीं असम कांग्रेस के 30 प्रत्याशी कल शाम तक जयपुर पहुंच सकते हैं। सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं। इन 30 कांग्रेस प्रत्याशियों को विशेष विमान से जयपुर लाया जा सकता है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और असम के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह इन प्रत्याशियों को लेकर जयपुर पहुंचेंगे। इधर होटल फेयरमाउंट में विधायकों की व्यवस्था का जिम्मा मुख्य सचेतक महेश जोशी और विधायक रफीक खान के पास है।

बदरुद्दीन अजमल शाम तक पहुंचेंगे जयपुर
वहीं विश्वस्त सूत्रों की माने तो एआईयूडीएफ के चीफ और लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल आज शाम तक जयपुर पहुंच सकते हैं। एआईयूडीएफ से जुड़े सूत्रों ने भी इसकी पुष्टि की है। बताया जाता है कि अजमल भी अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के साथ 2 मई तक जयपुर में ही रुक सकते हैं।

होटल के बाहर कड़ी सुरक्षा
दूसरी ओर होटल फेयरमाउंट के बाहर पुलिस के तगड़े बंदोबस्त हैं। होटल के आसपास भारी सुरक्षा जाब्ता तैनात किया गया है। सीसीटीवी कैमरों से चारों तरफ निगाह रखी जा रही है । होटल में शिफ्ट किए गए असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों को होटल से बाहर आने की परमिशन नहीं दी गई है।

चुनिंदा लोगों को ही होटल में जाने और बाहर आने की इजाजत दी गई है। गौरतलब है कि असम कांग्रेस गठबंधन के 22 प्रत्याशियों को खरीद फरोख्त की आशंका के मद्देनजर जयपुर शिफ्ट किया गया था। प्रत्याशिय़ों की शिफ्टिंग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और असम के प्रभारी के भंवर जितेंद्र सिंह के बीच वार्ता होने के बाद मुख्य सचेतक महेश जोशी ने गुरूवार दोपहर होटल फेयर माउंट पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो