Rajasthan Assembly Election 2018: भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर आई ये बड़ी खबर

Rajasthan Assembly Election 2018: भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर आई ये बड़ी खबर

kamlesh sharma | Publish: Oct, 13 2018 06:33:47 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजस्थान में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनावी जंग को फतह करने के लिए भाजपा ने चुनावी गतिविधियों को तेज कर दी है। टिकटों पर मंथन के साथ ही अब घोषणा पत्र को लेकर मंथन शुरू हो गया है। शनिवार को जयपुर के बीजेपी मुख्यालय में घोषणापत्र समिति की बैठक हुई। बैठक में चर्चा हुई की घोषणा पत्र में किन-किन बातों का समावेश करना है।

ये तय माना जा रहा है कि इस बार घोषणा पत्र में आरएसएस की झलक दिखेगी। इसके लिए 20 अक्टूबर को विचार-परिवार, युवा औऱ कई समाजों के साथ बैठक कर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। इसके बाद 24 को फिर समिति सदस्य एक साथ बैठकर इसे अंतिम रूप देंगे। दो सप्ताह के भीतर इसे प्रदेशाध्यक्ष और पार्टी के आला नेताओं को भेज दिया जाएगा। बैठक में जहां-जहां बीजेपी की सरकार है और जहां चुनाव होने है, वहां जारी घोषणा पत्रों पर चर्चा की गई।


ये तय किया गया कि जिन घोषणाओं को पूरा किया जा सकता है, उन्हें घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। साथ ही सभी जिलाध्यक्षो से भी इस संबंध में चर्चा होगी। राठौड़ ने दावा किया कि पिछली बार के सुराज संकल्प पत्र की 90 फीसदी घोषणाओं को पूरा कर दिया गया है। बैठक में राजेन्द्र सिंह राठौड़, अरूण चतुर्वेदी,ओंकार सिंह लखावत, राव राजेन्द्र सिंह, किरोड़ीलाल मीणा, किरण महेश्वरी में शामिल हुए।

इन मुद्दों को करेंगे शामिल
-नर्मदा का पानी, यमुना का पानी सहित सभी इंटर स्टेट के मुद्दों को शामिल किया जाएगा -बेरोजगारों को समुचित मात्रा में रोजगार दिए जाएंगे।
-बेरोजगारों को स्टाई फण्ड देने पर भी विचार।
-सीमावर्ती जिलों, एसटी वर्ग, एससी वर्ग, सामाजिक मुद्दों और आमजन के हितों को रखा जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned