scriptएसोसिएशन ने किसानों के संघर्ष के साथ दिखाई एकजुटता | Association showed solidarity with farmers' struggle | Patrika News

एसोसिएशन ने किसानों के संघर्ष के साथ दिखाई एकजुटता

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2020 06:09:03 pm

Submitted by:

Ashish

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में सेवारत उत्तरी क्षेत्र के बीमा कर्मचारियों के संघ के नाॅर्दर्न जोन इन्योंरेंन्स एम्पलाॅईज एसोसिएशन ( Northern Zone Enforcement Employees Association of the Insurance ) के आह्वान पर शुक्रवार को कर्मचारियों ने किसानों के समर्थन में एलआईसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Association showed solidarity with farmers' struggle

एसोसिएशन ने किसानों के संघर्ष के साथ दिखाई एकजुटता

जयपुर
भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में सेवारत उत्तरी क्षेत्र के बीमा कर्मचारियों के संघ के नाॅर्दर्न जोन इन्योंरेंन्स एम्पलाॅईज एसोसिएशन ( Northern Zone Enforcement Employees Association of the Insurance ) के आह्वान पर शुक्रवार को कर्मचारियों ने किसानों के समर्थन में एलआईसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन ने आंदोलनकारी किसानों के साथ रहे रवैये पर केंद्र सरकार, हरियाणा और यूपी सरकार की कडी़ निंदा की। एसोसिएशन ने कहा कि ये सरकारें किसानों के न्यायपूर्ण संघर्ष को दबाने की कोशिश कर रही हैं। नाॅर्दर्न जोन इन्श्योरेंस एमप्लाॅईज एसोसियेशन के अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा ने कहा कि ये सरकारें भूल रही हैं कि किसान, भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। बिना किसी चर्चा के संसद में जल्दबाजी में पारित किए गए तीन कृषि बल किसान विरोधी हैं।
एसोसिएशन की ओर से केन्द्र सरकार से प्रतिगामी और किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने की मांग की गई। किसान तीन कृषि कानूनों के साथ साथ बिजली (संशोधन) अधिनियम पर भी पुनर्विचार की मांग की गई। एसोसिएशन का कहना है कि किसानों का यह आंदोलन न केवल भारतीय कृषि के हित में है बल्कि यह हमारे भोजन की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है। भंडारण की सीमा हटाने का अर्थ काला बाजारियों लूट की खुली छूट देना है। सरकार स्वामीनाथन आयोग द्वारा अनुशंसित न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी रूप से लागू करके उनके साथ न्याय करे। प्रदर्शन में एम के गुरबानी, शैलेन्द्र कौशिक समेत अन्य कर्मचारी शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो