scriptवीसी का चार्ज लेने के बाद कुलपति ने शांत करवाया हंगामा | Assumed Charge the chancellor of Rajasthan University | Patrika News

वीसी का चार्ज लेने के बाद कुलपति ने शांत करवाया हंगामा

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2020 02:26:09 pm

Submitted by:

Ashish

राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) के कुलपति ( Vice-Chancellor ) का अतिरिक्त कार्यभार सोमवार को अलवर के राज ऋषि भृर्तहरि मत्स्य विवि के कुलपति प्रोफेसर जेपी यादव ने संभाल लिया।

assumed-charge-the-chancellor-of-rajasthan-university

वीसी का चार्ज लेने के बाद कुलपति से शांत करवाया हंगामा

जयपुर
Rajasthan University : राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) के कुलपति ( Vice-Chancellor ) का अतिरिक्त कार्यभार सोमवार को अलवर के राज ऋषि भृर्तहरि मत्स्य विवि के कुलपति प्रोफेसर जेपी यादव ने संभाल लिया। कार्यभार संभालने के दौरान ही जब पूर्व कुलपति कोठारी वापस जाने की तैयारी में थे तभी एक रिटायर्ड शिक्षक के साथ अन्य ने उनके सामने समस्याओं को लेकर नाराजगी जताई जो कि देखते ही देखते कुछ देर के लिए हंगामें में बदल गई। रिटायर्ड शिक्षक पूर्व कुलपति कोठारी से विवाद के दौरान यह कहते हुए नजर आए कि आपने न प्रमोशन किए और न ही अन्य कुछ। हालांकि इस दौरान कुलपति प्रोफेसर यादव और मौजूद अन्य शिक्षक कर्मचारियों ने बीच बचाव करते हुए मामला शांत करवाया।

इस घटनाक्रम से पहले विवि के शिक्षकों सहित कर्मचारियों ने प्रो. जेपी यादव का साफ पहनाकर और गुलदस्ते देकर स्वागत किया। पदभार ग्रहण करने के बाद प्रो. जेपी यादव ने कहा किराजस्थान विश्व विद्यालय से 30 साल में विभिन्न अहम पदों पर रह चुके हैं। ऐसे में यहां की हर समस्या की जानकारी है। जब तक राविवि कुलपति के पद पर हैं तब तक शिक्षकों और कर्मचारियों को साथ लेकर इन समस्याओं को दूर करने की कोशिश रहेगी। इसके साथ ही पिछले कुछ सालों से चले आ रहे गतिरोध को भी दूर करने के प्रयास रहेंगे। प्रोफेसर यादव ने कहा कि कोरोना संकट में शिक्षक, विद्यार्थी, कर्मचारी सभी को सुरक्षित रखते हुए शैक्षणिक, शोध के माहौल को बेहतर करने की कोशिश की जाएगी। छात्रों की समस्याओं को भी प्रमुखता से लेकर निराकरण किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो