scriptजब अपना ही भविष्य नहीं देखा पाया ज्योतिषी, प्रेमजाल में फंसकर गंवाए 49 लाख रुपए | astrologer lost 49 lakh honey trap | Patrika News

जब अपना ही भविष्य नहीं देखा पाया ज्योतिषी, प्रेमजाल में फंसकर गंवाए 49 लाख रुपए

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2022 11:13:41 pm

Submitted by:

Satish Sharma

मेंगलूरु शहर में किराए के मकान की पूजा के बहाने एक ज्योतिषी को बुलाकर एक युवती ने अपने साथी की मदद से उसे प्रेमजाल (हनीट्रैप) में फंसा कर उसके 49 लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने मामले में युवती सहित उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया।

cyber crime

साइबर ठगों ने फौजी बनकर दवा कारोबारी को दिया झांसा और तीन लाख ऑनलाइन ठग लिया,साइबर ठगों ने फौजी बनकर दवा कारोबारी को दिया झांसा और तीन लाख ऑनलाइन ठग लिया

जयपुर। मेंगलूरु शहर में किराए के मकान की पूजा के बहाने एक ज्योतिषी को बुलाकर एक युवती ने अपने साथी की मदद से उसे प्रेमजाल (हनीट्रैप) में फंसा कर उसके 49 लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने मामले में युवती सहित उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस आयुक्त एन. शशिकुमार ने बताया कि मामले में पुलिस ने मूलत: कोडगू जिले के सोमवारपेटे की निवासी भव्या (30) तथा उसके साथी हासन जिले के अरकलगूडु तालुक निवासी कुमार राजु (40) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी भव्या व उसका साथी कारचालक कुमार राजु शहर के मेरिहिल अपार्टमेंट के फ्लैट में साथ-साथ रहते थे। आरोपियों के पास से 37 हजार रुपए मूल्य की सोने की दो रिंग, 31 हजार रुपए नगद व 4 मोबाइल जब्त किए हैं।
घर की समस्याओं को लेकर मिले
दोनों आरोपी चिक्कमगलूरु जिले के ज्योतिषी से मिले थे व अपने आपको युगल बताकर उनके घर की समस्याओं को सुलझाने का बहाना बनाया। महिला ने उसे प्रेमजाल में फांसा व उसके साथ वीडियो बनाया व फोटो भी खिंचवाई। तस्वीर व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 15 लाख रुपए नगद के रूप में ज्योतिषी से वसूल किया। इतना ही नहीं अन्य कई खातों से 34 लाख रुपए आरोपियों के खाते में भी जमा किया गया है। आरोपियों को न्यायालय के सम्मुख पेश कर 5 दिनों के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपियों ने पुलिस, पुलिस सब इन्सपेक्टर, महिला संगठन के नाम पर धमकाने के साथ साथ पैसे न दिए जाने पर तस्वीर व वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट पर वायरल करने की धमकी दी थी। पुलिस कमिश्नर ने जानकारी दी कि कुमार ने अपना नाम राजू बतलाकर वादी मध्यस्थ के साथ मिलकर पैसे लूटे। आरोपी का पता लगाने में सीसीबी इन्सपेक्टर महेश प्रसाद, पीएसआई राजेन्द्र बी, प्रदीप टी आर तथा सीसीबी स्टाफ उपस्थित थे।
आरोपियों से पूछताछ
पुलिस आयुक्त एन. शशिकुमार ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पहले धोखाधड़ी व जबरन वसूली से संबंधित कोई मामले दर्ज नहीं कराया गया है। संभव है कि अन्य लोगों को भी हनीट्रैप का शिकार बनाया गया हो इस बारे में जांच की जाएगी। धोखाधड़ी का शिकार होने वाले कोई यदि शिकायत दर्ज करवाएं तो ठोस कदम उठाया जाएगा।
लग्जरी जीवन बिता रहे थे आरोपी
जांच से पता चला कि हनीट्रैप कर पैसे लूटने वाले आरोपी फ्लैट में लग्जरी जीवन जी रहे थे। आरोपी पहले छोटे से मकान में रहते थे बाद में एक फ्लैट 10 लाख रुपए में पट्टे पर ले लिया। फ्लैट में करीब 7 लाख रुपए की गृहोपयोगी सामग्री भी है। साथ ही एक नया दुपहिया वाहन भी खरीदा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो