scriptपुलवामा के हमलावर को शरण देने वाला गिरफ्तार | asylum giver to pulwama attacker arrested | Patrika News

पुलवामा के हमलावर को शरण देने वाला गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Feb 29, 2020 01:27:05 am

Submitted by:

anoop singh

राष्ट्रीय जांच एजेंसी को बड़ी सफलता

पुलवामा के हमलावर को शरण देने वाला गिरफ्तार

पुलवामा के हमलावर को शरण देने वाला गिरफ्तार

श्रीनगर.
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) को बड़ी सफलता मिली है। एनआइए ने हमले को अंजाम देने वाले आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को पनाह देने वाले शाकिर बशीर माग्रे को गिरफ्तार कर लिया। काकपोरा निवासी शाकिर जैश-ए-मोहमद का ओवरग्राउंड वर्कर है।
शुक्रवार को एनआइए की विशेष अदालत में शाकिर को पेश किया गया। एनआइए ने उसे 15 दिन के रिमांड पर लिया है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी आतंकी मोहमद उमर फारूक ने शाकिर को आदिल अहमद डार से मिलवाया था।
एनआइए की पूछताछ में शाकिर ने खुलासा किया कि उसने हथियार, गोला-बारूद, नकदी और विस्फोटक सामग्री एकत्रित कर आदिल अहमद डार समेत अन्य जैश आतंकियों तक पहुंचाई थी। 2018 से फरवरी 2019 तक आदिल अहमद और उमर फारूक को अपने घर में शरण दी थी। शाकिर ने हमले के लिए आइईडी तैयार करने के साथ ही पुलवामा रोड पर सीआरपीएफ के काफिले के बारे में मुय आरोपी आदिल अहमद को सूचना देने की बात भी स्वीकारी है। हमले में शामिल कार को मोडिफाई करने और उसमें आइईडी फिट करने में भी वह शामिल था।
हमले के अन्य गुनाहगार ढेर
एनआइए के अनुसार हमले में अमोनियम नाइट्रेट, नाइट्रो-ग्लिसरीन और आरडीएक्स जैसी विस्फोटक सामग्री का उपयोग किया गया था। हमले में शामिल अन्य आतंकियों की पहचान मुजसिर अहमद खान, पाकिस्तानी आतंकवादी मुहमद उमर फारूक और कामरान, कार मालिक सज्जाद अहमद भट और कारी यासिर के रूप में हुई। सभी आतंकी पिछले साल मुठभेड़ में मारे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो