लूट के प्रयास में गैस कटर से एटीएम में लगी आग

chandra shekar pareek

Updated: 12 Jan 2019, 12:33:10 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सांगानेर इलाके में गुरुवार देर रात बदमाशों ने एक एटीएम में तोडफ़ोड़ करने के बाद गैस कटर से काटकर लूटने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान एटीएम में आग लग गई। इस पर बदमाश खाली हाथ वहां से भाग निकले। राहगीर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक दमकल की मदद से आग पर काबू पाया। लूट के प्रयास का पता चलने पर पुलिस एटीएम बूथ व उसके पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगाल रही है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-5 सांगानेर के राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के ऑफिस में पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम लगा हुआ है। देर रात एटीएम बूथ में घुसे बदमाशों ने पीएनबी के एक एटीएम के ऊपरी हिस्से को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर लिया, लेकिन सेफ तोडऩे में सफल नहीं हो सके। एटीएम में रखे रुपए निकालने के लिए बदमाशों ने गैस कटर से मशीन को काटना शुरू किया। इसी दौरान उसमें आग लग गई। यह देखकर बदमाश मौके से भाग गए।
तैयारी से आए थे बदमाश

पुलिस प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि बदमाशों ने पहले रैकी की। गार्ड की गैरमौजूदगी और रात के समय शटर बंद रहने का बदमाशों का पता था। आसानी से बंद शटर के पीछे वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से वे गैस कटर, नकब व अन्य सामान अपने साथ लाए थे।
पहले शटर को काटा

शटर बंद होने के साथ ही ताला लगा मिलने पर बदमाशों ने शटर को भी पहले गैस कटर से काटा, जिसके बाद अन्दर पहुंचकर शटर बंद कर वारदात को अंजाम देना शुरू किया। बदमाशों की सं या दो से अधिक मानी जा रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेजों को खंगालने के साथ बदमाशों की तलाश में जुटी है।
राहगीर की सूचना पर पहुंची पुलिस

सुबह करीब पांच बजे शटर बंद एटीएम बूथ से धुंआ निकलते देखकर राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम को आग लगने की सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एक दमकल की मदद से महज दस मिनट में आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद एटीएम लूट के लिए गैस कटर का प्रयोग करने से आग लगने का पता चलने पर आलाधिकारियों को सूचित किया।
एटीएम की रकम सुरक्षित

आग लगने से बूथ में रखे दोनों एटीएम में नुकसान हुआ है, हालांकि सेफ में रखे रुपयों के जलने की बात से इनकार किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned