scriptFestival के लिए रुपए लेने ATM जा रहे हैं तो ये खबर पहले पढ़ लें… नए तरीके से हो रहा खाता साफ | ATM Fraud or cheating cases hike during festival season | Patrika News

Festival के लिए रुपए लेने ATM जा रहे हैं तो ये खबर पहले पढ़ लें… नए तरीके से हो रहा खाता साफ

locationजयपुरPublished: Oct 25, 2021 12:38:26 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

sbi_atm1.jpg

Two and a half lakh rupees withdrawn from woman’s bank account

जयपुर
त्योंहार के सीजन में रुपयों की जरुरत को लेकर अब लोग एटीएम की तरफ रुख कर रहे हैं लेकिन इस बीच एटीएम के आसपास के एटीएम लपके सक्रिय हो गए हैं। ये मदद या किसी अन्य कारण से लोगों के एटीएम कार्ड गुपचुप बदल देते हैं और बाद में उनका उपयोग कर खाते खाली कर देते हैं। ये अक्सर बुजुर्ग लोगो और युवतियों को शिकार बनाते हैं। ताजा मामला माणक चैक थाना क्षेत्र से सामने आया है।
यहां तीस वर्षीय युवती के साथ एटीएम बदलकर ठगी हुई है। पुलिस ने बताया कि मूलतः एमपी और हाल जयपुर निवासी युवती राशिका जौहरी बाजार में स्थित एयू बैंक के एटीएम से रुपए निकाल रही थी। तभी वहां खड़ा एक युवक मदद के नाम पर बातचीत करने लगा। इस बीच उसने राशिका की रुपए निकालने मे मदद की और देखते ही देखते एटीएम बदल दिया। राशिका को एयू बैंक का ही दूसरा एटीएम थमाकर युवक वहां से चला गया।
बाद में उसने कई बार में राशिका के खाते से करीब नब्बे हजार रुपए निकाल लिए। ये रुपए निकलने का जब मैसेज राशिका के पास आया तब जाकर ठगी का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो