scriptजयपुर में 10 मिनट में ATM से लाखों लूटे, गार्ड को बंधक बना धमकाया, CCTV कैमरों पर स्प्रे किया | ATM loot in Jaipur | Patrika News

जयपुर में 10 मिनट में ATM से लाखों लूटे, गार्ड को बंधक बना धमकाया, CCTV कैमरों पर स्प्रे किया

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2020 11:12:20 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

जयपुर के मुहाना थाना इलाके में आज तड़के करीब साढ़े बजे तक एटीएम लूट की वारदात हुई।

atm_theft.jpg

जयपुर। जयपुर के मुहाना थाना इलाके में आज तड़के करीब साढ़े बजे तक एटीएम लूट की वारदात हुई। धौलाई क्षेत्र की विधानसभा कॉलोनी में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम को निशाना बनाया गया। हांलाकि पुलिस गश्त पर रही और वारदात के दस मिनट बाद ही पहुंची भी लेकिन लुटेरों तक नहीं पहुंच सकी। लूट की इस वारदात के बार शहर भर मे नाकाबंदी की गई है। शहर से बाहर जाने वाले रास्तों पर भी सख्ती की जा रही है। लूट के बाद किसी भी तरह का कोई सुराग न तो बैंक को मिला है और न ही पुलिस के हाथ लग सका है। बताया जा रहा है कि एटीएम में पांच लाख रुपए से भी ज्यादा कैश था जो कुछ दिन पहले ही इसमें भरा गया था।

दस मिनट में तो साफ कर गए एटीएम
मुहाना थाना पुलिस ने बताया कि करीब साढ़े तीन बजे सवेरे एक कार एसबीआई बैंक के एटीएम के बाहर आकर रुकी। कार में सवार चार लुटेरे कार से उतरे और आते ही अपने काम पर लग गए। सबसे पहले तो एटीएम रुम में सो रहे गार्ड को धमकाया और उसे जान से मारने की धमकी देकर चुप बैठा दिया। उसके बाद एक लुटेरे ने सीसीटीवी कैमरों को स्प्रे किया ताकि उनमें कुछ रिकॉर्ड नहीं हो सके। दो अन्य ने कटर से एटीएम मशीन की कैश ट्रे के बॉक्स को काटा और उसके बाद उसके अंदर से कैश ट्रे निकाली और पूरे कैश को बैग में भर लिया। पूरी घटना को देख रहे गार्ड को बंधक बनाने के बाद कार सवार लुटेरे कैश समेत फरार हो गए। थानाधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि दस से बारह मिनट में ही वारदात को अंजाम दे दिया गया। एटीएम की स्क्रीन या अन्य किसी पार्ट को छुआ तक नहीं गया। लूट की वारदात से लग रहा है कि लुटेरे प्रोफेशनल हैं और उनको पता है कि कहां काटने से कैश निकल सकता है।

पुलिस इंतजार करती रही लेकिन नहीं आए अफसर
उधर इस पूरी घटना के बाद एसबीआई अफसरों नहीं पहुंचे। पुलिस ने बताया कि अफसरों को तड़के ही इसकी जानकारी दे दी गई थी लेकिन उसके बाद भी अफसर नहीं पहुंचे। दस बजे तक पुलिस टीम उनका इंतजार करती रही। एफआईआर देने वाला तक कोई नहीं आया। इस बीच एटीएम मशीन की सर्विस करने वाला एक युवक जरुर आया उसने भी एटीएम का हाल देखने के बाद अपने अफसरों को फोन किया और कुछ देर बाद वह भी चला गया। वारदात के सात से आठ घंटे बीत जाने के बाद भी जिम्मेदार अफसरों का इंतजार किया जाता रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो