scriptपहले कैमरों पर छिडक़ा काला स्प्रे, फिर एटीएम पर बरसाए हथौड़ें, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद | ATM Robbery Attempt in Jaipur | Patrika News

पहले कैमरों पर छिडक़ा काला स्प्रे, फिर एटीएम पर बरसाए हथौड़ें, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

locationजयपुरPublished: May 25, 2019 04:35:44 am

Submitted by:

dinesh

देर रात करीब 2 बजे नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम के बाहर लगे कैमरों पर काला स्प्रे छिडकऱ वारदात को दिया अंजाम…

ATM
जयपुर/चाकसू।

जिले में एटीएम तोडकऱ ले जाने की वारदात को अंजाम देने वाली कई घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बाद भी बैंक प्रबंधक एटीएम में गार्ड नहीं लगाते है। ऐसे में बदमाश वारदातों को अंजाम दे जाते है। ऐसे ही चाकसू में कोटखावदा रोड स्थित बैंक ऑफ इण्डिया के बाहरी हिस्से में लगे एटीएम को गुरुवार रात करीब 2 बजे बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। इससे एटीएम में रखे करीब 11 लाख रुपए सुरक्षित बच गए।
जानकारी अनुसार गुरुवार देर रात करीब 2 बजे नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम के बाहर लगे कैमरों पर काला स्प्रे छिडकऱ वारदात करने का प्रयास किया। इस दौरान दो से तीन बदमाश एक दुकान पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गए। बदमाश एटीएम को तोडऩे के लिए लोहे का हथौड़ा लाए थे। ऐसे में किसी के आने पर बदमाश हथौड़ा छोडकऱ मौके से फरार हो गए। सुबह बैंक कर्मचारी को पड़ौसी दुकानदार ने एटीएम टूटा होने की सूचना दी। सूचना पर पुलिस व शाखा प्रबंधक लक्ष्मीनारायण मीना, एसीपी अर्जुनराम व थानाप्रभारी बृजमोहन कविया मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।
थानाप्रभारी कविया ने बताया कि बदमाशों ने एटीएम को तोडऩे की कोशिश की लेकिन रुपए निकालने में सफल नहीं हुए। संभवतया किसी के आ जाने से वे औजार छोडकऱ भाग छूटे।

पुलिस आस-पास की दुकानों के बाहर लगे सीटीटीवी के फुटेज खंगाल रही है। टीम का गठन कर बदमाशों की तलास शुरू कर दी है। वहीं शाखा प्रबंधक मीना ने बताया कि गुरुवार शाम 4 बजे ही एटीएम में 10 लाख रुपए डाले थे। घटना के दौरान एटीएम में 10 लाख 65 हजार 200 रुपए थे। सुरक्षा गार्ड को लेकर मीना ने बताया कि 3 माह पहले बैंक के उच्चाधिकारियों ने ही सुरक्षा गार्डो को हटाया था।
भगवान भरोसे है एटीएम की सुरक्षा
कस्बे में करीब एक दर्जन बैंकों के एटीएम है, जिनमें केवल दो एटीएम पर ही सुरक्षा गार्ड तैनात रहते है। बाकि अन्य एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे है। थानाप्रभारी कविया ने बताया कि सुरक्षा गार्ड रखने व गुणवत्तापूर्ण कैमरे लगाने को लेकर कई बार बैंक प्रबंधकों को थाने से पत्र लिखा गया है। इसके बाद भी बैंक ने कोई सुरक्षा गार्ड नहीं लगाए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो