script

जयपुर में जय श्रीराम बोलने पर हमला

locationजयपुरPublished: Aug 13, 2019 12:17:49 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

जयपुर में जय श्रीराम बोलने पर हमला

rajasthan police

Attack by iron rod


जयपुर में जय श्रीराम बोलने पर हमला
जयपुर
Jai shree ram: रविवार रात (kavad yatra) कावड़ यात्रा निकाल रहे कुछ लोगों पर कुछ समाज कंटकों ने पथराव किया। डीजे बजा रहे युवक को उसकी गाड़ी से उतारकर पीटा और वहां से गुजर कावड़ियों को जय श्रीराम बोलने पर धमकाया। नतीजा ये रहा कि डीजे बंद कर दिया गया और उसके बाद कावड़ियों को वहां से दौड़ा दिया गया। घटना (Sodala thana) सोड़ाला इलाके की है और माहौल सुशीलपुरा इलाके में खराब हुआ। पीड़ित पक्ष थाने पहुंचा तो वहां से भी पीड़ितों की सिर्फ शिकायत ली गई गई उसके बाद वहां से उनको भगा दिया गया। पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है, जबकि स्थानीय लोगों में इसे लेकर गुस्सा फैल रहा है।
डीजे पर बज रहा था जय श्रीराम
दरअसल सोड़ाला और आसपास की कॉलोनियों के कुछ लोगों ने रविवार दोपहर पहले तो कलश यात्रा निकाली थी। इस कलश यात्रा में करीब सात सौ से ज्यादा लोग शामिल थे। इनमें महिलाएं भी शामिल थी। उसके बाद रात के समय करीब तीन सौ से ज्यादा कावड़िये सुशीलपुरा इलाके में गलियों में डीजे बजाते हुए गलता से जल लेने के लिए रवाना हुए लेकिन सुशीलपुरा इलाके से गुजरने के दौरान जब कावड़िये जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे उस समय बवाल हो गया। वहां से गुजर रहे कुछ समाज कंटकों ने बवाल कर दिया। नारेबाजी कर रहे कावड़ियों में से कुछ को पीटा, डीजे बंद कराया और डीजे ले जा रहे पिकअप चालक को पीटा। उसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन किसी को पकड़ा नहीं। कावड़ियों को ही डीजे की आवाज धीमी कर वहां से रवाना कर दिया।

थाने आए तो मुकदमा तक नहीं लिया
कावड़ यात्रा में शामिल लोग कावड़ से जल लेकर जब वापस आए उसके बाद शिव का अभिषेक किया। सोमवार दोपहर लोग सोड़ाला थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलि ने उनकी एक नहीं सुनी। स्थानीय निवासी रमेश, प्रकाश, लक्ष्मीनारायण ने बताया कि समाज विशेष के लोगों ने मारपीट की। पुलिस ने मुकदमा तक नहीं लिया। वहां से शिकायत लेकर भगा दिया। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। हम उन्हीं कॉलोनियों में रहते हैं इस कारण डर का माहौल बना हुआ है। उधर मामले की जांच कर रहे एसआई भवंर लाल मीना का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। शिकायत दर्ज कर ली गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो