जयपुर में सात दिन में दूसरी बार एटीएम लूट की कोशिश, शुक्र रहा रस्सी टूट गई, बच गए चार लाख

करधनी में एटीएम लूट का प्रयास, गार्ड को बंधक बनाकर के रस्सी से एटीएम उखाड़ने की कोशिश, कार में आए थे चार आरोपी

By: pushpendra shekhawat

Updated: 29 Jun 2020, 12:44 AM IST

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। मुहाना में एटीएम से 23.80 लाख रुपए की लूट की वारदात अभी खुली ही नहीं थी कि करधनी में भी रविवार सुबह दूसरी वारदात होते—होते बच गई। शुक्र था कि रस्सी टूट गई, अन्यथा लुटेरे तो एटीएम को ही उखाड़कर ले जाते। करधनी के गोकुलपुरा रोड पर स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ में रविवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे चार बदमाश घुस गए।

आरोपियों ने हथियार दिखाकर के गार्ड को बंधक बना लिया। आरोपियों ने रस्सी को एटीएम के बांधा और उसे खींचकर के तोड़ने का प्रयास किया। इस बीच रस्सी टूट गई तो आरोपी वहां से भाग गए। मामले की सूचना मिलते ही करधनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और तफ्तीश शुरू कर दी। एटीएम के गार्ड से भी पुलिस पूछताछ कर ही है।

कार में आए थे बदमाश
थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि कार में चार लोग सवार होकर आए थे। उन्होंने गार्ड को बंधक बनाकर कार में ही बिठा लिया। रस्सी से एटीएम बांधकर कार से खींचने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। बैंक के प्रतिनिधि के आने के बाद जानकारी जुटाई तो पता चला कि उसमें करीब 3.93 लाख रुपए रखे थे। करीब दस मिनट तक आरोपियों ने एटीएम उखाड़ने का प्रयास किया।

सायरन बजा नहीं
पुलिस ने बताया कि एटीएम में छेड़छाड़ हुई तो उसका सिक्योरिटी अलार्म बजा नहीं। मुहाना में भी इसी बैंक के एटीएम में सिक्योरिटी अलार्म नहीं था। आरोपियों ने बूथ परिसर में लगे कैमरों पर काले रंग का स्प्रे कर दिया। हालांकि आस—पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें आरोपियों की करतूत दिखी है। उसी के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

इनका अभी तक नहीं लगा सुराग
मुहाना में पिछले रविवार की रात को हुई एटीएम लूट की वारदात में पुलिस को आरोपियों का सुराग हाथ नहीं लगा है। दर्जनों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने और हरियाणा, अलवर, भरतपुर व दिल्ली के विभिन्न इलाकों में तलाशी के बावजूद आरोपियों का पता नहीं चल सका है। यह वारदात भी एसबीआई के एटीएम में हुई थी और गार्ड को बंधक बनाया गया था।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned