script

ऑकलैंड की पारी ने टीम इंडिया में अय्यर के ‘कद’ को ऊंचा किया

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2020 10:48:42 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

ऑकलैंड टी-20 मैच में भारत मेजबान टीम द्वारा रखे गए 204 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था। कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल के विकेट पर रहते भारत के लिए सब कुछ अच्छा जा रहा था।

jaipur

ऑकलैंड की पारी ने टीम इंडिया में अय्यर के ‘कद’ को ऊंचा किया

नई दिल्ली. ऑकलैंड टी-20 मैच में भारत मेजबान टीम द्वारा रखे गए 204 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था। कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल के विकेट पर रहते भारत के लिए सब कुछ अच्छा जा रहा था। अचानक यह दोनों आउट हो गए और टीम पर संकट आ गया। भारत के इस बात के लिए विख्यात है कि अगर उसका शीर्ष क्रम निपट जाए तो मध्य क्रम में कोई संभालने वाला नहीं है। यही डर ईडन पार्क में भी था। लेकिन श्रेयस अय्यर ने यहां से जो पारी खेली उसने उन्हें लेकर सभी परिभाषाओं को बदल दिया। अय्यर ने 29 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली और भारत को जीत दिलाकर लौटे। इस पारी ने भारत को न सिर्फ जीत दिलाई बल्कि भारतीय टीम के सूने मध्य क्रम को भरने का काम भी किया। जाहिर है, इस पारी ने भारतीय टीम में अय्यर के कद को और ‘बड़ा’ कर दिया।
परिपक्व होने का सबूत
अय्यर ने जिस जिम्मेदारी से पारी खेली और टीम को संकट से निकालते हुए भारत को जीत दिलाई वो इस बात का सबूत है कि वो प्रतिभा के धनी होने के साथ-साथ जिम्मेदारी भी ले सकते हैं। जिम्मेदारी लेने वाली बात शायद एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व होने का सबूत है। और फिर हर टीम और हर कप्तान को अपने साथ ऐसे ही खिलाडिय़ों की जरूरत होती है जो आगे आकर जिम्मेदारी लें क्योंकि आखिरकार क्रिकेट एक टीम गेम है और कोई भी टीम किसी एक खिलाड़ी पर आश्रित नहीं रह सकती।

ट्रेंडिंग वीडियो