scriptAuction of 38 mining plots of Banshipaharpur in 17 times more | mining: बंशीपहाड़पुर के 38 खनन प्लॉट्स की 17 गुणा अधिक में ऑक्शन | Patrika News

mining: बंशीपहाड़पुर के 38 खनन प्लॉट्स की 17 गुणा अधिक में ऑक्शन

बंशीपहाड़पुर के 38 खनन प्लॉट्स की नीलामी में राज्य सरकार को रिजर्व प्राइस ( reserve price ) से लगभग 17 गुुणा अधिक राजस्व प्राप्त हुआ है। खनन प्लॉट ( Mining plot ) संख्या 35 और 36 की तो रिजर्व प्राइस से करीब 41 से 43 गुणा तक अधिक राशि प्राप्त हुई है।

जयपुर

Published: December 22, 2021 06:59:20 pm

जयपुर। बंशीपहाड़पुर के 38 खनन प्लॉट्स की नीलामी में राज्य सरकार को रिजर्व प्राइस से लगभग 17 गुुणा अधिक राजस्व प्राप्त हुआ है। खनन प्लॉट संख्या 35 और 36 की तो रिजर्व प्राइस से करीब 41 से 43 गुणा तक अधिक राशि प्राप्त हुई है। अतिरिक्तमुख्य सचिव माइंस, पेट्रोलियम व ऊर्जा डा. सुबोध अग्रवाल ने बंशीपहाडपुर ऑक्शन की समीक्षा के बाद यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों से अतिसंवेदनशील बंशीपहाड़पुर क्षेत्र में ऑक्शन संभव हो पाया है। अब राममंदिर के लिए वैध खनन का पत्थर उपलब्ध हो सकेगा। राज्य सरकार की पारदर्शी व्यवस्था और व्यापक प्रचार-प्रसार का परिणाम रहा कि बंशीपहाड़पुर क्षेत्र में नीलामी में उत्साहपूर्वक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और नीलामी सफल हो सकी।
बंशीपहाड़पुर क्षेत्र में करीब 230 हैक्टेयर क्षेत्र में 39 खनन प्लॉट विकसित किए गए थे। इनकी दो चरणों में 10 नवंबर से 3 दिसंबर तक भारत सरकार के ई-प्लेटफार्म पर नीलामी की प्रक्रिया पूरी की गई। 38 प्लॉटों की रिजर्व प्राइस 7 करोड़ 93 लाख की तुलना में राज्य सरकार को नीलामी से 245 करोड़ 54 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त होगा। निदेशक माइंस केबी पण्ड्या ने बताया कि नीलामी के उत्साहजनक परिणामों को देखते हुए आशा की जा रही है कि नीलामी से बाकी रहे प्लाटों की भी पुन: नीलामी में अच्छी राशि प्राप्त होगी। पण्ड्या ने बताया कि केन्द्र सरकार आवश्यक क्लीयरेंस मिलने के साथ ही विभाग ने एसएमई प्रताप मीणा को प्लॉट चिन्हीकरण की जिम्मेदारी देते हुए जल्दी से जल्दी आक्शन की तैयारी करने के निर्देश दिए। टीम भावना से काम करने का ही परिणाम रहा कि प्लॉटों के चिन्हीकरण से लेकर नीलामी तक की कार्यवाही प्राथमिकता से तय हो सकी। नीलामी अवधि में एसएमई अविनाश कुलदीप द्वारा क्षेत्र में अवैध खनन गतिविधियों पर रोक लगाने और मौका मुआयना करने वाले इन्छुकों की सहायता व सहयोग के लिए क्षेत्र में दो फोरमेन सहित गार्डों की तैनाती की गई, जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए।
mining: बंशीपहाड़पुर के 38 खनन प्लॉट्स की 17 गुणा अधिक में ऑक्शन
mining: बंशीपहाड़पुर के 38 खनन प्लॉट्स की 17 गुणा अधिक में ऑक्शन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.