scriptअगस्त क्रांति दिवस मनाया, पोद्दार स्कूल में किया पौधरोपण | August Revolution Day celebrated, Plantation done at Poddar School | Patrika News

अगस्त क्रांति दिवस मनाया, पोद्दार स्कूल में किया पौधरोपण

locationजयपुरPublished: Aug 09, 2020 08:10:17 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

रक्षा संस्थान, वन विभाग, जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की पहलजिला कलेक्टर अंतर सिंह ने लगाया पौधा

अगस्त क्रांति दिवस मनाया, पोद्दार स्कूल में किया पौधरोपण

अगस्त क्रांति दिवस मनाया, पोद्दार स्कूल में किया पौधरोपण

अगस्त क्रांति दिवस मनाया
पोद्दार स्कूल में किया पौधरोपण
रक्षा संस्थान, वन विभाग, जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की पहल
जिला कलेक्टर अंतर सिंह ने लगाया पौधा
स्कूल में लगाए गए 150 पौधे
अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर रविवार केा रक्षा संस्थानए वन विभागए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से पोद्दार स्कूल में पौधे लगाए गए। स्कूल में तकरीबन 150 पौधे लगाए गए। जयपुर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने पहला पौधा रोपित करते हुए कहा कि पौधरोपण हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है और आज रक्षा की ओर से की गई यह पहल पर्यावरण का लेकर जागरुकता बढ़ाएगी । उन्होंने सभी से कम से कम एक पौधा लगाने और उसकी देखभाल करने की अपील की।
इस अवसर पर रक्षा के रोहित गंगवाल ने कहा कि हम पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं। हमारे पौधरोपण का मुख्य उद्देश्य वन्यजीवों के लिए बेहतर प्राकृतिक आवास उपलब्ध करवाना है। वहीं मनन ठोलिया ने कहा कि, यह आयोजन सिर्फ पौधरोपण करने के लिए नहीं बल्कि विभिन्न विभागों और नागरिकों के साथ पौधरोपण अभियान को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था। उप वन संरक्षक टेरिटोरियल नरेश शर्मा और उप वन संरक्षक वाइल्ड लाइफ उपकार बौराना ने देसी पौधों और उनके फायदों के बारे में बताया। स्कूल में 16 प्रजाति के 150 फलदार पौधे लगाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो