14 साल पहले राजस्थान की सियासत में भूचाल ला चुका है अगस्ता हेलीकॉप्टर

PUNEET SHARMA

Updated: 30 Jul 2019, 12:28:43 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

14 साल पहले राजस्थान की सियासत में भूचाल ला चुका है अगस्ता हेलीकॉप्टर

अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉंड्रिग मामले में दिल्ली की अदालत ने भले ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे अतुल पुरी को गिरफ्तारी से बचने के लिए अंतरिम जमानत मिल गर्इ् है। लेकिन अगस्ता वेस्टलैंड राजस्थान की सियासत में भी भूचाल ला चुका है। 2005 में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए सिविल एविएशन विभाग ने इस हेलीकॉप्टर की खरीद की। लेकिन विपक्ष ने इस हेलीकॉप्टर की खरीद पर सवाल उठाए तो एजी की जांच हुई। नियंत्रक महालेखा परीक्षक की जांच में सामने आया कि हेलीकाप्टर की खरीद में सरकारी खजाने से 1.14 करोड रुपए की ज्यादा राशि चुकाई गई जिससे सरकार को भारी वित्तीय नुकसान हुआ।

अगस्ता वैस्टलैंड की खरीद पर विवाद जब शुरू हुआ जब टैंडर में ही साफ कर दिया गया कि सरकार को अगस्ता वैस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदना है। उस समय अगस्ता की कीमत 50 करोड रुपए थी।
हांलाकि उस समय राजस्थान सरकार के सूचना एवं जन सम्पर्क सचिव अरिर्जित बनर्जी ने सरकारी पक्ष रखते हुए कहा था इस डील में किसी तरह की कोई अनियमितता नहीं हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned