Shubh Yog कोई बड़ा या जनता के हित के काम करने के लिए सबसे अच्छा योग

Shopping Shubh Muhurat Auspicious Time For Purchase Car Auspicious Time For Purchase Bike Auspicious Time For Purchase Property Auspicious Time For Purchase House Auspicious Time For Purchase Jewellery Auspicious Time For Purchase Gold Shukra Tara Asta 2021 Guru Tara Asta 2021

By: deepak deewan

Updated: 22 Jan 2021, 11:39 AM IST

जयपुर. ज्योतिष में योगों का बड़ा महत्व माना जाता है। ज्योतिष में कुल 27 योग हैं जिनका अलग-अलग नाम, महत्व और प्रभाव होता है। इन 27 योगों में से शुभ योग भी एक है. नाम के अनुरूप यह बहुत शुभ योग माना गया है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि इस योग के स्वामी रिद्धि माने गए हैं। शुभ योग में जन्म लेनेवाले जातक नरम दिल वाले और नरम स्वभाव वाले व्यक्ति होते हैं। ये सच्चे लोग होते हैं, इनके मन में कोई कपट नहीं होता. ये अपने सिद्धांतों के साथ जीवन जीते हैं।

इस योग में जिनका जन्म होता है उन लोगों की मां धनी परिवार की होती हैं। ऐसे लोगों को मामा-नाना या उनके खानदान के द्वारा हमेशा सहायता मिलती रहती हैै। हालांकि शुभ योग मे जन्मे लोगों को प्रायः अपने पिता की उपेक्षा मिलती है। इनके पिता आमतौर पर जनता के लिए कल्याणकारी काम में व्यस्त रहते हैं और इस वजह से उनके पास समय की कमी बनी रहती है। ऐसे जातक हमेशा अच्छे काम करते हैं और न्याय करते हैं। ये धर्मनिष्ठ और नैतिकवादी होते हैं।

शुभ योग में जन्म लेनेवाले जातकों को गणित, ज्योतिष, रसायन शास्त्र आदि में रूचि होती है या इन विषयों की अच्छी जानकारी होती है। ये साधन संपन्न होते हैं पर आमजन के लिये अपने सुखों को भी ताक में रख देते हैं। औरों के लिए कष्ट भी सह लेते हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर के अनुसार शुभ योग के दौरान कोई बड़ा या जनता के हित के काम करना शुभ फलदायी होता है। खास बात यह है कि 22 जनवरी 2021 को रात 9 बजकर 18 मिनट तक शुभ योग बना रहेगा।

Show More
deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned