ब्रिटिश कार कंपनी ऑस्टिन के साथ करार की हैट्रिक... एकमात्र एशियाई ड्राइवर बने भारत के अखिल

यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय रेसर अखिल रबिन्द्र इस वर्ष भी विश्व प्रख्यात ऑस्टिन मार्टिन ड्राइङ्क्षवग रेङ्क्षसग अकादमी के ऑफिशियल ड्राइवर बनने में सफल हुए हैं।

By: satish

Updated: 20 May 2021, 09:18 AM IST

बेंगलूरु। यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय रेसर अखिल रबिन्द्र इस वर्ष भी विश्व प्रख्यात ऑस्टिन मार्टिन ड्राइङ्क्षवग रेङ्क्षसग अकादमी के ऑफिशियल ड्राइवर बनने में सफल हुए हैं। ब्रिटिश की लक्•ारी स्पोट््र्सकार निर्माता ऑस्टिन मार्टिन ने बुधवार को ही इस करार की घोषणा की । यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप में ऐजीएस इवेंट््स रेङ्क्षसग टीम की ओर से रेस लडऩे वाले 24 वर्षीय अखिल विश्व भर से 14 अन्य ड्राइवरों में शुमार एकमात्र एशियाई भी हैं जो प्रतिष्ठित ऑस्टिन मार्टिन अकादमी का हिस्सा होंगे। अपनी ड्राइवर अकादमी के माध्यम से ऑस्टिन मार्टिन का लक्ष्य आने वाली पीढ़ी से जीटी 4 के लिए सुपरस्टॉर्स को खोजना है। 2021 सीजन में दुनिया भर से 15 एलीट ड्राइवर (जिन सभी की उम्र 17-26 है ) इस उम्मीद के साथ प्रतिस्पर्धा लड़ेगें कि अगले वर्ष ऑस्टिन मार्टिन जूनियर ड्राइवर कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने में सफल हों। वर्तमान में अखिल एजीएस इवेंट््स रेङ्क्षसग टीम के लिए ऑस्टिन मार्टिन वेंन्टेज जीटी 4 चलाते हैं। अखिल अब यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप के दूसरे राउंड में प्रतिस्पर्धा करेगें जिसका आयोजन 28-30 मई को पॉल रिकार्ड सर्किट में होगा।
काफी खुश और उत्साहित : अखिल
घोषणा के बाद रोमांचित और उत्साहित अखिल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, इस सीजन में फिर से एएमआर ड्राइवर अकादमी का हिस्सा बन कर काफी उत्साहित और खुश हूं। इस साल मेरे पास पिछले दो वर्षों का इकठ्ठा किया हुआ अनुभव है और अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कोई भी बहाना नहीं ढूढूंगा क्योंकि मुझे खुद को और एएमआर को साबित करना है।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned