Australia fires : ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के धुएं से उड़ानें प्रभावित

Australia fires : ऑस्ट्रेलियाई जंगल में लगी आग से उठ रहे धुएं की वजह से मेलबर्न हवाई अड्डे पर 50 घरेलू उड़ानें बुधवार को बाधित हो गईं। धुएं के कारण दृश्यता कम होने से उड़ान के लिए परिस्थिति खतरनाक हो गई है। The bushfires ravaging Australia are a clear sign of what is to come around the world if temperatures are allowed to rise to dangerous levels, according to scientists.

ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के धुएं से उड़ानें प्रभावित
वायु की गुणवत्ता में गिरावट दर्ज

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई जंगल में लगी आग से उठ रहे धुएं की वजह से मेलबर्न हवाई अड्डे पर 50 घरेलू उड़ानें बुधवार को बाधित हो गईं। धुएं के कारण दृश्यता कम होने से उड़ान के लिए परिस्थिति खतरनाक हो गई है।
विक्टोरिया के पूर्वी गिप्सलैंड क्षेत्र में जंगल में लगी आग से निकलते धुएं की वजह से यातायात नियंत्रकों को हवाई अड्डे के एक रनवे को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस वजह से 50 घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया। हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को अपनी उड़ानों के अपडेट पर नजर बनाए रखनी होगा। उन्होंने कहा कि हमें आशंका है कि शाम के दौरान उड़ानों में कुछ देर होने के साथ ही यह देरी गुरुवार भी संभवत: जारी रहेगी। यह दूसरा ऐसा दिन है जब मेलबर्न में मंगलवार को कुछ उड़ानें प्रभावित हुईं। साथ ही वायु की गुणवत्ता में गिरावट दर्ज की गई है। धुएं के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन का क्वालीफाइंग सत्र भी प्रभावित रहा, जिससे मैच स्थगित हो गए।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned