scriptAustralia Forest Fire : ऑस्ट्रेलिया : जंगल में आग से मृतकों की संख्या 29 हुई | Australia Forest Fire | Patrika News

Australia Forest Fire : ऑस्ट्रेलिया : जंगल में आग से मृतकों की संख्या 29 हुई

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2020 06:35:10 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Australia Forest Fire : ऑस्ट्रेलिया में जंगल में लगी आग की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। इसमें एक 84 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। Heat waves and drought have fueled bigger and more frequent fires in parts of Australia, so far this season torching some 40,000 square miles (104,000 square kilometers), an area about as big as Ohio.

Australia Forest Fire : ऑस्ट्रेलिया : जंगल में आग से मृतकों की संख्या 29 हुई

Australia Forest Fire : ऑस्ट्रेलिया : जंगल में आग से मृतकों की संख्या 29 हुई

ऑस्ट्रेलिया : जंगल में आग से मृतकों की संख्या 29 हुई
बारिश से आग पर नियंत्रण में काफी मदद मिली

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में जंगल में लगी आग की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। इसमें एक 84 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।
पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। व्यक्ति को 31 दिसंबर 2019 से सिडनी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कोबरागो का निवासी है। सिडनी, न्यू साउथ वेल्स की राजधानी है, जहां उसकी शनिवार सुबह मौत हो गई। कोबरागो में जंगल की आग में दो अन्य लोगों की मौत का दावा किया गया, जिसमें एक 63 साल का व्यक्ति व 29 वर्षीय व्यक्ति है। कोबरागो में 776 निवासी हैं। हाल में बारिश और गिरते तापमान की वजह से विक्टोरिया व न्यू साउथ वेल्स की आग पर रोक लगाने में अग्निशमनकर्मियों को मदद मिली है। न्यू साउथ वेल्स सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां 21 लोगों की मौत दर्ज की गई है।
10 लाख जानवर खाक
सितंबर 2019 से आग ने 80,000 वर्ग किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र को तबाह कर दिया है, जिसमें 2000 से ज्यादा घर प्रभावित हैं। आस्ट्रेलियाई इकोलाजिस्ट के अनुसार, 10 लाख से ज्यादा जानवर खास तौर से स्तनधारी, पक्षी व सरीसृप इस भयावह आग से प्रभावित हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो