scriptRajasthan Royals को बड़ा झटका, IPL नहीं खेल सकेंगे ‘स्टीव स्मिथ’, बॉल टैंपरिंग विवाद में लगा 12 महीने का प्रतिबंध | Australian Ball Tampering: Steve Smith banned from IPL 2018 | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Royals को बड़ा झटका, IPL नहीं खेल सकेंगे ‘स्टीव स्मिथ’, बॉल टैंपरिंग विवाद में लगा 12 महीने का प्रतिबंध

बॉल टैंपरिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है…

जयपुरMar 28, 2018 / 04:20 pm

dinesh

steve smith
जयपुर। आईपीएल में Rajasthan Royals को बड़ा झटका लगा है। बॉल टैंपरिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर कड़ा फैसला लिया है। स्मिथ और वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। अब दोनों ही क्रिकेटर IPL 2018 में भी नहीं खेल पाएंगे।
Ball-Tampering विवाद में Cricket Australia ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर सीए ने 9 महीने का प्रतिबंध लगाया है। इसके बाद अब वॉर्नर और स्मिथ दो साल तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान भी नहीं रह सकेंगे।

7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है आईपीएल
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले से सबसे बड़ा झटका राजस्थान रॉयल्स की टीम को भी लगा है क्योंकि स्मिथ अब 7 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में भी नहीं खेल पाएंगे। स्मिथ को पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद उन्हें कप्तानी से हटाकर आजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान घोषित किया गया। अब स्मिथ के आईपीएल से बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स की परेशानी बढ़ सकती है। वहीं दूसरी ओर David Warner भी आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है।
लौटानी पड़ सकती है आईपीएल से मिलने वाली राशि
राजस्थान रॉयल्स द्वारा खरीदे गए स्मिथ और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी वार्नर को ईपीएल 2018 से बाहर होने पर आईपीएल से मिलने वाली रकम वापस लौटानी होगी।

बॉल से छेड़छाड़ करते कैमरे की नजर में कैद हुए
साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यू लैंड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट गेंद पर कुछ रगड़ते हुए कैमरे की नजर में कैद हो गए। बैनक्रॉफ्ट के हाथ में टेप थी जिससे वह गेंद की सतह को खराब कर रहे थे। शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (पूर्व) स्टीव स्मिथ ने माना था कि रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए टीम ने जानबूझकर गेंद से छेड़छा़ड़ की थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उपकप्तान के पद से हटाने का फैसला किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो