scriptपहले दो मैचों में नहीं दिखेगा राजस्थान रॉयल्स का यह स्टार खिलाड़ी, ये है बड़ी वजह | australian cricketer steven smith will not play first two games for rr | Patrika News

पहले दो मैचों में नहीं दिखेगा राजस्थान रॉयल्स का यह स्टार खिलाड़ी, ये है बड़ी वजह

locationजयपुरPublished: Mar 18, 2019 03:38:21 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

आईपीएल-12: 23 मार्च से शुरू होंगे मुकाबले

steven smith

पहले दो मैचों में नहीं दिखेगा राजस्थान रॉयल्स का यह स्टार खिलाड़ी, ये है बड़ी वजह

जयपुर. इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 23 मार्च से हो जाएगा, इसके साथ ही शुरू हो जाएगा फटाफट क्रिकेट का रोमांच। आईपीएल में खिताब जीतने के लिए सभी टीमें कमर कस चुकी हैं। सभी देसी और विदेशी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम से जुड़ चुके हैं और कड़े अभ्यास शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी भी अपने पहले मुकाबले के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं। कप्तान अजिंक्या रहाणे समेत सभी देसी और विदेशी खिलाड़ी आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं।
लेकिन इस सबके बीच एक खिलाड़ी है जो राजस्थान रॉयल्स के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएगा। यह टीम का स्टार खिलाड़ी है। राजस्थान रॉयल्स के ये खिलाड़ी हैं आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ। स्मिथ जयपुर तो पहुंच गए हैं और अभ्यास भी शुरू कर दिया है। लेकिन वह टीम के लिए पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे।
दरअसल स्मिथ बॉल टैम्परिंग मामले में प्रतिबंध झेल रहे हैं। स्मिथ पर लगा प्रतिबंध 29 मार्च को समाप्त होगा और इस बीच रॉयल्स टीम आईपीएल-12 के अपने दो मैच खेल चुकी होगी। प्रतिबंध के चलते स्मिथ पहले दो मैचों में टीम को अपनी सेवाए नहीं दे पाएंगे। टीम रॉयल्स अपना पहला मुकाबला 25 मार्च को जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब से होना है, जबकि 29 मार्च को टीम हैदराबाद से उसके घर में खेलेगी। स्मिथ इन दोनों ही मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो