अयोध्या में राममंदिर भूमि पूजन के दिन होगा दीपावली जैसा माहौल, प्रदेश में घर-घर चल रही शिलान्यास की तैयारियां

अयोध्या में 5 अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर प्रदेश में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शिलान्यास की तैयारी में जुटे लोगों ने अपने घरों के बाहर रामदरबार के चित्रों को बनाना शुरू कर दिया है।

By: kamlesh

Published: 02 Aug 2020, 09:50 PM IST

जयपुर/बीकानेर। अयोध्या में 5 अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर प्रदेश में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शिलान्यास की तैयारी में जुटे लोगों ने अपने घरों के बाहर रामदरबार के चित्रों को बनाना शुरू कर दिया है। वहीं मिट्टी के दीयों को बनाने से लेकर उन्हें प्रज्जवलित करने की जिम्मेदारियां भी कई संगठनों ने अपने हाथ में ली है। इतना ही नहीं शहर को राममय बनाने के लिए लोगों ने भगवान राम के चित्र वाली टी-शर्ट तथा मास्क भी छपवाए हैं, जिन्हें शिलान्यास के दिन पहना जाएगा।

घर में घुसने से पहले दिखेगा राम दरबार
लिम्का बुक होल्डर धर्मेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने अपने घर के बाहर राम दरबार के चित्रों को बनाया है। वहीं दरवाजे पर जयश्रीराम सुस्वागत 5 अगस्त लिखें हैं।

15 सौ टी-शर्ट का मिला ऑर्डर
व्यवसायी पंकज अग्रवाल ने बताया कि भगवान राम के चित्र की 1500 टी-शर्ट के ऑर्डर मिले हैं। वहीं मास्क और भगवा कलर की साडिय़ों पर भी पेंटिंग को बनाने के ऑर्डर मिले हैं।

चांदी की शिला भेजी
राजसमंद. अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर युवा ब्रह्म शक्ति मेवाड़ के संयोजन में कुन्तेश्वर महादेव फरारा में सवा किलो चांदी की शिला का पण्डितों के सान्निध्य में विधि विधान से पूजा अर्चना की गई एवं रजत शिला को अयोध्या रवाना किया गया।

अयोध्या में लगेगी झुंझुनूं में बनी चांदी की ईंट
झुंझुनूं . राममंदिर की नींव के लिए झुंझुनूं से भी चांदी की ईंट जाएगी।बगड़ के अर्जुनदास महाराज यह ईंट लेकर जाएंगे।वहीं पूरे जिले के प्रमुख धार्मिक स्थलों की मिट्टी भी आयोध्या ले जाई जा रही है। राणीसती मंदिर, बाबा गंगाराम मंदिर, लोहार्गल, शाकम्भरी सहित अनेक जगह की मिट्टी अयोध्या जा रही है।

रोजाना 11 सौ शब्दों को लिख रहे
हनुमान हत्थे में रहने वाले पर्णित वर्मा ने बताया कि वे रोजाना 11 सौ राम नाम के शब्दों को कॉपियों में लिख रहे हैं। उनकी इच्छा है कि ये कापियां अयोध्या में शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल की जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned