scriptAyodhya Shri Ram Temple Greater Nagar Nigam Jaipur Ramotsav | डिप्टी सीएम व मेयर ने की साफ-सफाई, उठाया कचरा, गलता तीर्थ पहुंचे हैरिटेज निगम अफसर | Patrika News

डिप्टी सीएम व मेयर ने की साफ-सफाई, उठाया कचरा, गलता तीर्थ पहुंचे हैरिटेज निगम अफसर

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2024 05:35:24 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव ग्रेटर नगर निगम की ओर से रामोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, वहीं हैरिटेज नगर निगम की ओर से 'जागो जयपुर, जगमग जयपुर' अभियान आयोजित किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम व मेयर ने की साफ-सफाई, उठाया कचरा, गलता तीर्थ पहुंचे हैरिटेज निगम अफसर
डिप्टी सीएम व मेयर ने की साफ-सफाई, उठाया कचरा, गलता तीर्थ पहुंचे हैरिटेज निगम अफसर

जयपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव ग्रेटर नगर निगम की ओर से रामोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, वहीं हैरिटेज नगर निगम की ओर से 'जागो जयपुर, जगमग जयपुर' अभियान आयोजित किया जा रहा है।

ग्रेटर नगर निगम ग्रेटर की ओर से शनिवार को उपमुख्यमंत्री प्रेमचन्द बैरवा व मेयर डाॅ. सौम्या गुर्जर ने मालवीय नगर जोन के वार्ड नं. 134 में हनुमान मंदिर परिसर में साफ-सफाई की, इस दौरान उन्होंने मंदिर में झाडू लगाई। उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने सफाई कर्मचारियों से संवाद किया। उन्होंने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने आह्वान करते हुए स्वच्छता के लिये झाडू उठाई है एवं प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता करने के लिये भी प्रेरित किया है। जयपुर सर्वेक्षण में अच्छे अंक प्राप्त करें, इसके लिये हमें जयपुर को स्वच्छ रखना है।

5 लाख दीपों से जयपुर होगा जगमग
मेयर सौम्या गुर्जर ने बताया कि स्वच्छता हमारी आदत है, स्वच्छता हमारे संस्कार, स्वच्छता हमारे आचार-विचार है और जीवनचर्या में स्वच्छता में सजग रहना चाहिए। जिस तरह से रामोत्सव मनाया जा रहा है। नगर निगम ग्रेटर जयपुर में 5 लाख दीपों से जयपुर जगमग होगा। सभी मन्दिर, चौराहों, काॅलोनी में रंगोली से सजाया जाएगा। रविवार को विभिन्न स्थानों पर रंगोली बनवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें

496 साल बाद निज धाम विराजेंगे प्रभु राम, मंदिरों में महाआरती, घर-घर करें दीपदान

गलता तीर्थ पहुंचे अफसर, अलसुबह सफाई में जुटे
हैरिटेज निगम की ओर से आज सुबह गलता तीर्थ में विशेष सफाई अभियान शुरू हुआ। निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा ने गलता तीर्थ के मंदिरों के बाहर झाडू लगाई तो अफसर और कर्मचारी भी सफाई में जुट गए। निगम सफाई कर्मचारियों ने गलता तीर्थ के मंदिरश्री सीतारामजी में सफाई अभियान शुरू किया। इसके बाद मंदिर की सिढ़ियों और गलता कुंडों के आसपास झाडू लगाकर सफाई की गई। निगम स्वास्थ्य उपायुक्त नूर मोहम्मद, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सोनिया के साथ अन्य अफसर भी सफाई में जुटे। गलता तीर्थ में करीब दो घंटे तक लोगों ने झाडू लगाई।

ट्रेंडिंग वीडियो