script

Ayodhya Verdict: आज होने वाली कई परीक्षाएं स्थगित

locationजयपुरPublished: Nov 09, 2019 12:42:37 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

अगली तिथि जल्द जारी करेगा संबंधित विभाग, स्टेट ओपन बोर्ड, सीए और नर्सिंग की थी परीक्षाएं

exam1_2.jpg
जयपुर। अयोध्या फैसले ( Ayodhya verdict ) के चलते आज शिक्षण संस्थाओं की छुटटी की गई। ऐसे में कई परीक्षाएं भी स्थगित की गई। इसकी विद्यार्थियों को जानकारी नहीं मिली और वे संबंधित विभागों में जानकारी के लिए परेशान होते रहे। आज राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, सीए और एमएससी नर्सिंग की परीक्षा स्थगित की गई। वहीं कई अन्य परीक्षाओं के लिए भी विद्यार्थी परेशान होते दिखे।
राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की प्रदेशभर में कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। विद्यार्थी जानकारी के लिए परेशान होते रहे। सुबह करीब 10 बजे तक इन परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ। बाद में राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के सचिव रामचंद्र सिंह बगड़िया ने बताया कि दोनों ही कक्षाओं की आज की परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं। आज कक्षा 12 को भूगोल का पेपर दोपहर 1 से 4 बजे तक होना था और कक्षा 10 का चित्रकला का पेपर दोपहर 1 से ढाई बजे तक होना था। बगड़िया ने बताया कि परीक्षा की आगामी तिथि जल्द घोषित की जाएगी।
वहीं आज सीए फाउडेशन का अकाउन्टस का पेपर और आईआरएम का पेपर सभी जगहों पर स्थगित किया गया। एमएससी नर्सिंग प्रीवियस की भी परीक्षा स्थगित की गई।
स्कूल-कॉलेज बंद, समय पर नहीं मिली छुटटी की सूचना
अयोध्या पर आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखते हुए स्कूल और कॉलेजों में छुटटी कर दी गई। देर रात छुटटी का फैसला लिया गया, इसकी जानकारी स्कूलों को और विद्यार्थियों को नहीं मिली। सुबह कई स्कूलों में बच्चे पहुंच गए, उन्हें वहां से वापस घर भेजा गया। वहीं अधिकांश निजी स्कूलों ने अभिभावकों को छुटटी की जानकारी मैसेज के जरिए दे दी। आज शनिवार होने से पहले से ही कई पब्लिक स्कूलों की तो छुटटी ही थी। सरकारी स्कूल सुबह 10 बजे खुलते हैं, ऐसे में उन स्कूलों के विद्यार्थियों को परेशानी कम हुई, हालांकि कई विद्यार्थी फिर भी स्कूल पहुंच गए। आज स्कूलों के आॅटो और बस भी नहीं आए।

ट्रेंडिंग वीडियो