script

आखिर कब मिलेगा चार दिन से लापता आयुष? पहले नाले में लगा दिया गंदगी का ढेर अब तलाशने में आ रही दिक्कते

locationजयपुरPublished: Aug 29, 2017 01:17:00 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

नाले में उतरने से पूर्व टीम के सदस्यों को कैमिकल लगाने के साथ डिटोल से कीटाणु मुक्त किया जा रहा है…

Ayush
जयपुर। करतारपुरा नाले में कार के साथ बहे किसान मार्ग, बरकत नगर निवासी आयुष गर्ग को चार दिन बाद भी पुलिस नहीं तलाश पाई है। इस तरह आयुष एक पहेली बनता जा रहा है कि वह आखिर गया तो कहां गया? ये तो एक छोटा सा बरसाती नाला था अगर कोई बड़ी नदी या नहर होती तो उसका तलाशी अभियान कैसे चलता। ये सब प्रशासन की नाकामी के संकेत दे रहे है। पहले तो नालों की सफाई नहीं होती, कोई चेतावनी बोर्ड नहीं होते और कोई हादसा हो जाता है तो सोमवार को देर रात तक आयुष की तलाश करने के बाद ज्यादा अंधेरा होने पर सर्च अभियान बंद कर दिया गया।
आज सुबह छह बजे फिर से आयुष की तलाश शुरू की गई। आज सुबह सुल्तान नगर स्वेज फार्म के पास से तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया। अब सुल्तान नगर से गूलर बांध तक के नाले को खंगाला जाएगा। नाले में सडक़ के नीचे लगे पाइपों की ठीक प्रकार से जांच की जाएगी। इस काम में एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस सहित 100 से अधिक लोग जुटे हैं।
आयुष की तलाश में आधा दर्जन जेसीबी, पौंकलैंड मशीन व अन्य उपकरण काम में लिए जा रहे हैं। प्रशासन की नाकामी के बाद परिजनों ने ज्योतिषों का भी सहारा लिया है।

लोगों में है गुस्सा
पुलिस की नाकामी के चलते परिजनों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। बचाव राहत कार्य में लगी टीम के सदस्यों को नाले में दूषित पानी से होने वाली बीमारी से बचाने के लिए विशेष सावधानी भी बरती जा रही है। नाले में उतरने से पूर्व टीम के सदस्यों को कैमिकल लगाने के साथ डिटोल से कीटाणु मुक्त किया जा रहा है। पहनने के लिए भी विशेष प्रकार के कपड़े व जूते दिए गए हैं। हाथ की बजाय बांस या अन्य प्रकार की उपकरणों से नाले में आयुष के शव को तलाशने के लिए टीम के सदस्यों को निर्देश दिया गया है। चार दिन गुजर जाने के बाद भी आयुष के नहीं मिलने से बचाव राहत में जुटी टीम के हौसले भी धीरे-धीरें जवाब दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो