इस एक्टर ने आंखों पर पट्टी बांधकर की अपने किरदार के लिए तैयारी

इस एक्टर ने आंखों पर पट्टी बांधकर की अपने किरदार के लिए तैयारी

Aryan Sharma | Publish: Sep, 11 2018 05:48:58 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

श्रीराम राघवन निर्देशित फिल्म 'अंधाधुन' में आयुष्मान खुराना निभा रहे हैं दृष्टिहीन पियानो वादक का किरदार

जयपुर. आयुष्मान खुराना अपनी आगामी फिल्म 'अंधाधुन' में एक दृष्टिहीन पियानो वादक की भूमिका में हैं। इस किरदार को जटिलता से निभाने के लिए अभिनेता आयुष्मान खुराना ने एक कदम आगे बढ़कर इसकी तैयारी की है। सामान्य आंखों वाले व्यक्ति के लिए दृष्टिहीन की समान प्रतिक्रियाओं को लागू करना काफी कठिन होता है। लिहाजा आयुष्मान ने आंखों पर पट्टी बांध कर 'अंधाधुन' की स्क्रिप्ट्स पढ़ी और यह चीज आयुष्मान के लिए किरदार पर ध्यान केंद्रित करने में बेहद मददगार साबित हुई थी।
जब भी उन्हें चरित्र पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती, तो वह आंखों पर पट्टी बांध लेते थे और सेट पर एक दृष्टिहीन शख्स के रूप में पेश आते थे, जिससे उन्हें अपने किरदार को गहराई से समझने में मदद मिलती थी।

jaipur

ट्रेलर को मिल रही है सराहना
हाल ही में रिलीज हुए मजेदार पोस्टर और दिलचस्प ट्रेलर ने फिल्म के प्रति दर्शकों का उत्साह बढ़ा दिया है। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों और बी-टाउन हस्तियों ने खूब सराहा है।
फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। 'अंधाधुन' में एक ब्लाइंड पियानो कलाकार और उसकी प्रेम कहानी देखने मिलेगी। फिल्म में आयुष्मान खुराना के किरदार की जिंदगी में तब मोड़ आता है, जब तब्बू से उनकी राह टकराती है। इससे उसके जीवन में उथल पुथल मच जाती है और वह त्रासदियों की दुनिया में फंस जाता है।
श्रीराम के साथ राधिका की दूसरी फिल्म
फिल्म में तब्बू की एक महत्वपूर्ण भूमिका है। इस फिल्म में राधिका आप्टे भी हैं, जो हाल ही में अपने काम के लिए सराहना का पात्र बनी हुई हैं। वहीं फिल्म 'बदलापुर' के बाद राधिका आप्टे दूसरी बार निर्देशक श्रीराम राघवन के साथ काम किया है। वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित 'अंधाधुन' 5 अक्टूबर को रिलीज होने के लिए तैयार है।
'बधाई हो' से हंसाएंगे
इस फिल्म के अलावा आयुष्मान जल्द ही फिल्म 'बधाई हो' में नजर आएंगे। फिल्म 'बधाई हो' का ट्रेलर र‍िलीज हो गया है। फिल्म का ट्रेलर एक बार फिर ऐसी कहानी सुना रहा है, ज‍िसे देख दर्शकों का लोटपोट हो जाना तय लग रहा है। इस फिल्म का निर्देशन अमित शर्मा ने किया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा सान्या मल्होत्रा, गजराज राव, सुरेखा सीकरी और नीना गुप्ता की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned