बाबर की छठी पीढ़ी के वंशज पहुँचे मथुरा

Amit Pareek

Publish: Oct, 13 2018 11:58:12 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India


बाबर की छठी पीढ़ी का अपने आप को वंसज बताने वाले प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुस्सी शनिवार को मथुरा पहुँचे । यहाँ पहुँचने के बाद उनका साधू संतों ने माला पटुका पहनाकर जोशीला स्वागत किया ।

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के ततबधान में निकाली जा रही हिन्दू स्वाभिमान यात्रा को लेकर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि के साथ मथुरा पहुँचे प्रिंस ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि हम चाहते है कि यह मुद्दा खत्म हो । 2 बार हम अयोध्या का विजिट कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम भारत के राष्ट्रपति से अगले हफ्ते समय मांग रहे है जिससे उनको एनओसी दे कर इस मुद्दे पर हो रही राजनीति को खत्म किया जाए । उन्होंने कहा कि वो गोरखपुर में जा कर भी बोल आये है । वहीं महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा कि नफरत फैलाने की राजनीति अब खत्म हो । वहीं उन्होंने रामविलास वेदांती के 6 दिसम्बर से मन्दिर निर्माण की बात पर कहा कि मंदिर हवा में नहीं बनता । हम सरकार के समर्थन में है लेकिन सरकार उदासीन है उसे जगाने का काम कर रहे है । बाइट : प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुस्सी( बाबर के वंसज) बाइट: स्वामी चक्रपाणि महाराज( अध्यक्ष, हिन्दू महासभा) वीओ: प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुस्सी हिन्दू महासभा यात्रा के तहत अयोध्या जा रहे है । जहां वह राम दर्शन और शिला पूजन करेंगे । इस मौके पर अतुल गोस्वामी, बिहारी लाल वसिष्ठ, राम विलास चतुर्वेदी, आचार्य बद्रीश सहित कई प्रमुख लोग उपस्थित रहे ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned