scriptफिर बाड़ाबंदी की राह पर भाजपा, मालवीया के वीडियो का खौफ | Badabandi Municipal Election Mahendra Jeet Malviya Virul Video | Patrika News

फिर बाड़ाबंदी की राह पर भाजपा, मालवीया के वीडियो का खौफ

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2020 06:51:38 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रदेश में चुनाव के बाद बाड़ाबंदी का कल्चर पॉपुलर होता जा रहा है। जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम चुनाव में बाड़ाबंदी के बाद अब भाजपा 50 निकाय चुनाव में भी बाड़ाबंदी की तैयारी कर रही है।

फिर बाड़ाबंदी की राह पर भाजपा, मालवीया के वीडियो का खौफ

फिर बाड़ाबंदी की राह पर भाजपा, मालवीया के वीडियो का खौफ

जयपुर।

प्रदेश में चुनाव के बाद बाड़ाबंदी का कल्चर पॉपुलर होता जा रहा है। जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम चुनाव में बाड़ाबंदी के बाद अब भाजपा 50 निकाय चुनाव में भी बाड़ाबंदी की तैयारी कर रही है। कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया के कथित वीडियो वायरल मामले के बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है। इन निकायों में 20 दिसंबर को निकाय प्रमुख और 21 दिसंबर को निकाय उपप्रमुख के चुनाव होंगे। ऐसे में मतगणना के एक दिन पहले कभी भी पार्षदों की बाड़ाबंदी की जाएगी।
प्रशिक्षण वर्ग के नाम पर पार्टी अपने पार्षदों की बाड़ाबंदी करने जा रही है। पार्टी के भीतर इस बात की प्लानिंग बन चुकी है कि इन इकाइयों में पार्षदों के चुनाव परिणाम आने के एक दिन पहले 12 दिसंबर से बीजेपी अपने पार्षदों को प्रशिक्षण वर्ग के नाम पर एक जगह एकत्रित किया जाएगा। निकाय प्रमुख और उप प्रमुख के परिणाम आने के बाद पार्षदों को छोड़ा जाएगा। हालांकि विधायक वासुदेव देवनानी के अनुसार बीजेपी पहले भी चुनाव में अपने पार्षदों को प्रशिक्षण देती रही है और इस बार भी देगी। वहीं मौजूदा हालातों में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस द्वारा पार्षदों की खरीद-फरोख्त की संभावना भी देवनानी ने जताई।
दिग्गजों के हाथ में सौंपी कमान

प्रदेश में 50 नगरीय निकायों में चुनाव होने है। इनमें कई छोटी नगर पालिकाए भी शामिल हैं, लेकिन इन छोटे चुनाव में भी भाजपा ने अपने बड़े-बड़े दिग्गजों को चुनाव व्यवस्था संभालने के लिए मैदान में उतारा है। ऐसे में पार्टी से जुड़े यह नेता मौजूदा परिस्थितियों में किसी भी प्रकार की रिस्क लेने के मूड में नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो