भारतीय रसोई में अपनी जगह बढ़ाएगा बजाज

सेलिब्रिटी शेफ ( Celebrity Chef ) कुणाल कपूर और पंकज भदौरिया के साथ बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने साझेदारी की है, ताकि जायके को सामने लाया जा सके और ब्रांड के रसोई उपकरणों ( kitchen appliances ) की शृंखला के माध्यम से तड़के को रोजमर्रा के खाना ( cooking through ) पकाने में जोड़ा जा सके और इस तरह खाना बनाने की प्रक्रिया को और आसान किया जा सके।

By: Narendra Kumar Solanki

Published: 10 Sep 2021, 11:40 PM IST

जयपुर। सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर और पंकज भदौरिया के साथ बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने साझेदारी की है, ताकि जायके को सामने लाया जा सके और ब्रांड के रसोई उपकरणों की शृंखला के माध्यम से तड़के को रोजमर्रा के खाना पकाने में जोड़ा जा सके और इस तरह खाना बनाने की प्रक्रिया को और आसान किया जा सके।
इस साझेदारी के तहत 'इंडियाज नंबर वन जायके विद शेफ कुणाल कपूरÓ और 'इंडियाज नंबर वन स्वाद हैल्थ अनुसार विद पंकज भदौरियाÓ टाइटल के साथ दो नई मनोरंजक वीडियो सीरीज बनाई गई हैं, जिनमें दोनों प्रसिद्ध शेफ रसोई उपकरणों का उपयोग करके स्वस्थ, पौष्टिक और स्वादिष्ट खाना पकाने के आनंद को बढ़ावा देंगे। इस एसोसिएशन का इरादा बजाज इलेक्ट्रिकल्स के कुकिंग अप्लायंसेज की रेंज की अग्रणी स्थिति को मजबूत करने और आज की पीढ़ी को आसान उत्पाद समाधानों का उपयोग करके घर पर खाना पकाने के लाभों से परिचित कराने का है। दुनिया भर के विभिन्न व्यंजनों को प्रदर्शित करने के अलावा, वीडियो इस बारे में भी मार्गदर्शन प्रदान करेंगे कि दर्शक खाना पकाने और भोजन तैयार करने वाले उपकरणों का उपयोग करके अपने समय का अनुकूलन कैसे कर सकते हैं।
जैसा कि हम सब जानते हैं, भारत विविध संस्कृतियों में रचा-बसा एक ऐसा देश है, जहां भोजन को स्वादिष्ट और विविधता से भरपूर बनाया जाता है। 'इंडियाज नंबर वन जायके विद शेफ कुणाल कपूरÓ नाम की सीरीज में दर्शकों को विभिन्न भारतीय व्यंजनों के विशिष्ट स्वाद के साथ कुकिंग का अनुभव होगा। बजाज इलेक्ट्रिकल्स के किचन अप्लायंसेज की मदद से शेफ कुणाल विभिन्न ऐसे भारतीय व्यंजन बनाते नजर आएंगे, जिनका जायका निश्चित तौर पर अनूठा होगा। यह शृंखला पूरे वर्ष चलेगी, जिसमें क्षेत्रीय, उत्सव और मौसमी व्यंजनों जैसी विभिन्न थीम के अनुसार व्यंजन तैयार किए जाएंगे।
दूसरी तरफ संतुलित जीवन जीने वाले लोग भी धीरे-धीरे खाने की स्वस्थ आदतों की ओर बढ़ रहे हैं, हालांकि ऐसे लोगों के दिलों में भी खाने का शौक अभी जिंदा है। 'इंडियाज नंबर वन स्वाद हैल्थ अनुसार विद पंकज भदौरियाÓ सीरीज के साथ, शेफ पंकज भदौरिया एक भारतीय परिवार में लोकप्रिय और सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले व्यंजनों का लाभ उठाएंगे और स्वाद से समझौता किए बिना उन्हें स्वस्थ रहने के टिप्स साझा करेंगे।
बजाज इलेक्ट्रिकल्स के पास उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो किसी भी डिश को क्यूरेट करने में मदद कर सकती है। इस श्रृंखला में, शेफ पंकज विभिन्न थीम के तहत स्वादिष्ट और स्वास्थ्यकर व्यंजनों का निर्माण करते हुए दिखाई देंगे, जैसे कि मानसून के दौरान इम्युनिटी में सुधार के लिए भोजन, त्योहार के अवसर पर बनने वाले स्वस्थ व्यंजन, सर्दियों के दौरान फ्लू को दूर रखने में सहायक व्यंजन, आदि। दोनों श्रृंखलाओं में ऐसे व्यंजन शामिल किए गए हैं, जिन्हें देखकर निश्चित तौर पर आपके मुंह में पानी भर आएगा। ये सभी सुगंधित और स्वादिष्ट व्यंजन बजाज इलेक्ट्रिकल्स द्वारा निर्मित रसोई उपकरणों का उपयोग करके बनाए जाएंगे।
बजाज इलेक्ट्रिकल्स के बिजनेस हेड कंज्यूमर प्रोडक्ट्स कृष्ण रमन ने कहा कि हम शेफ कुणाल कपूर और शेफ पंकज भदौरिया के साथ मिलकर होम कुकिंग के बेहतरीन तरीकों को लोगों के सामने पेश करते हुए बेहद उत्साहित और रोमांचित हैं। हम बजाज इलेक्ट्रिकल्स के किचन अप्लायंसेज की रेंज का उपयोग करके स्वस्थ और स्वादिष्ट तरीके से बनाए जा सकने वाले भारतीय व्यंजनों की विविधता को प्रदर्शित करना चाहते हैं - जो हमेशा से उपभोक्ताओं की पहली पसंद रहे हैं। शेफ और हमारा ब्रांड भारतीय उपभोक्ताओं के लिए हमेशा कुछ ऐसा पेश करना चाहते हैं, जो हर लिहाज से सर्वश्रेष्ठ हो। इस विजन के अनुरूप आगे बढ़ते हुए हमें अपने ब्रांड की बेहतरीन कार्यक्षमता को उजागर करने का महत्वपूर्ण अवसर मिलेगा।Ó

Narendra Kumar Solanki Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned