बॉल प्वांइट पेन को ही बना डाला अपना ब्रश, चित्र देख कर रह जाएंगे हैरान

एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और लेबनान की इलस्ट्रेटर समिया अल होम्सी दागेर ने आश्चर्यजनक रूप से यथार्थवादी बॉलपॉइंट पेन पोर्ट्रेट्स बनाकर अपने लिए एक नाम बनाया है।

मशहूर हस्तियों से लेकर रोजमर्रा के लोगों के चित्रांकन तक, इस प्रतिभाशाली कलाकार की कलाकृतियों को देख कर कोई भी यह अंदाजा नहीं लगा सकता कि यह साधारण बाल प्वॉइंट पेन से बनी हुई हैं; कभी-कभी लगता है कि यह कोई तस्वीर खींची गई है।

1987 में जन्मी, त्रिपोली-आधारित कलाकार ने ड्राइंग तब शुरू की जब वह केवल पांच साल की थी, उसने मासूमियत से अपने दादाजी का एक स्केच खींचा और जैसा कि आप इंस्टाग्राम पर samiahdagher पर दी गई उनकी बनाई छवियों से देख सकते हैं, उन्होंने अपने अभ्यास से कितना कुछ हासिल कर लिया है। अब उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बॉलपॉइंट पेन चित्रकारों में से एक माना जाता है, और यह अतिश्योक्ति नहीं है। विस्तार पर ध्यान, हर स्ट्रोक और डॉट की सटीकता, चेहरे की विभिन्न विशेषताओं का सही अनुपात, सभी का एक बेहतरीन संयोजन है।

समिया का कहना है, मेरे अधिकांश स्केच एक साधारण बॉलपॉइंट पेन से बनाए गए हैं, जिसे हर कोई लिखते समय उपयोग करता है। मैं एक डॉट के साथ शुरुआत करती हूं और काम के एक जटिल टुकड़े के साथ समाप्त होती हूं।

ललित कला में एक डिग्री के अलावा, सामिया अल होम्सी दागेर ने प्रौद्योगिकी का भी अध्ययन किया, कंप्यूटर विज्ञान में बी एस प्राप्त किया और लेबनान विश्वविद्यालय से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में एमए किया। यह तकनीक के साथ उनका लगाव ही हो सकता है कि जो उन्हें एक साधारण बॉलपॉइंट पेन के साथ यथार्थवाद के इस स्तर को प्राप्त करने में मदद करता है।

उनके ऑनलाइन पोर्टफोलियो से उन्हें दुनिया भर के लोगों के साथ संवाद करने की पहुंच मिली, जो मेरे काम में रुचि रखते थे। इससे मुझे अपनी पहुंच बढ़ाने और अपने पेशेवर नेटवर्क को बढ़ाने में मदद मिली। बेहतर बनने के लिए और अधिक अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।

Amit Purohit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned