बैले एक्सपोज से खिल उठा मंच

महज पैरों के पंजों पर गजब का संतुलन बनाकर बैले डांसर्स ने दिलकश प्रस्तुतियां देकर मंच पर रबर की चलती-फिरती गुडिय़ों का खास अहसास कराया। मौका था, शनिवार को यहां महाराणा प्रताप सभागार में स्ट्राइप्स आईएनसी की ओर से आयोजित किए गए ५वें 'बैले एक्सपोजÓ कार्यक्रम का। इस दौरान रिद्म ऑफ द् सोल थीम पर जहां कलाकारों ने अपनी भाव-भंगिमाओं को दर्शाया, वहीं बच्चों ने भी शारीरिक संतुलन का प्रदर्शन किया।

By: imran sheikh

Published: 10 Apr 2019, 09:20 PM IST

बैले एक्सपोज से खिल उठा मंच

जयपुर

महज पैरों के पंजों पर गजब का संतुलन बनाकर बैले डांसर्स ने दिलकश प्रस्तुतियां देकर मंच पर रबर की चलती-फिरती गुडिय़ों का खास अहसास कराया। मौका था, शनिवार को यहां महाराणा प्रताप सभागार में स्ट्राइप्स आईएनसी की ओर से आयोजित किए गए ५वें 'बैले एक्सपोजÓ कार्यक्रम का। इस दौरान रिद्म ऑफ द् सोल थीम पर जहां कलाकारों ने अपनी भाव-भंगिमाओं को दर्शाया, वहीं बच्चों ने भी शारीरिक संतुलन का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का खास आकर्षण बैले फ्यूजन की प्रस्तुति रही, जिसमें आईएनसी की फाउंडर अदिति सोमानी ने बैले और आकृति पेडिवाल ने दक्षिण भारत के प्रसिद्ध नृत्य भरतनाट्यम के फ्यूजन को अपनी प्रस्तुति का माध्यम बनाया।

इस प्रस्तुति में दोनों ही कलाकारों ने रिकॉर्डेड म्यूजिक पर फुटवर्क का खूबसूरत प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान लैटिन और बीथोनेव, पाचाबोल क्लासिकल म्यूजिक बेस्ड बैले का प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर अदिति सोमानी ने जहां बैले डांस के जरिए वेस्टर्न कल्चर को दर्शाया, वहीं आकृति पेडीवाल ने भरतनाट्यम डांस के जरिए दक्षिण भारत की संस्कृति की छटा बिखेरी। कार्यक्रम में करीब ३० से अधिक प्रतिभागियों ने विविधता के रंगों को दर्शाया। इससे पूर्व में सुहानी अग्रवाल ने पियोना बजाकर श्रोताओं के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन किया। पियानो की धुन पर बैले भी किया गया।

imran sheikh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned