script

सरकारी विभागों में 30 सितंबर से तबादलों पर रोक, राज्य सरकार ने जारी किए आदेश, पूरे राजस्थान में होंगे लागू

locationजयपुरPublished: Sep 11, 2019 05:05:32 pm

Submitted by:

rohit sharma

Ban on Transfers in Rajasthan : राजस्थान में तबादलों पर रोक ( Transfer Ban in Rajasthan ) की घोषणा हो गई है। सरकारी विभागों में अब 30 सितंबर तक ही तबादले हो सकेंगे। प्रशासनिक सुधार विभाग ( Administrative Reforms Department ) की ओर से मंगलवार को जारी आदेश में 30 September के बाद अधिकारी, कर्मचारियों के Transfers पर पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा कर दी गई है।

जयपुर। राजस्थान के सरकारी विभाग के कार्मिकों के लिए बड़ी खबर है। प्रदेश में तबादलों पर रोक ( Transfer Ban in Rajasthan ) की घोषणा हो गई है। सरकारी विभागों में अब 30 सितंबर तक ही तबादले हो सकेंगे।

प्रशासनिक सुधार विभाग ( Administrative Reforms Department ) की ओर से मंगलवार को जारी आदेश में 30 सितंबर के बाद अधिकारी, कर्मचारियों के स्थानांतरणों पर पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा कर दी गई है। यह आदेश सभी मंडलों, निगमों और स्वायत्तशाषी संस्थाओं पर भी लागू होगा।
राज्य में इस वर्ष निकाय चुनाव ( Local Body Elections ) भी होने हैं वहीं अगले साल पंचायत चुनावों ( Panchayat Election ) का कार्यक्रम रहेगा। ऐसे में राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) के आदेश अनुसार 30 सितंबर बाद कोई तबादला नहीं होगा।
सरकारी विभागों में 30 सितंबर से तबादलों पर रोक, राज्य सरकार ने जारी किए आदेश, पूरे राजस्थान में होंगे लागू

30 सितंबर से पूरे राज्य में प्रभावी होंगे आदेश
प्रदेश में अंतिम तबादले 29 सितंबर रात 12 बजे तक ही हो सकेंगे। वहीं अगले दिन 30 सितंबर से ये आदेश पूरे राज्य में प्रभावी हो जाएंगे। इस दौरान सरकारी विभाग के कर्मचारी से लेकर कर्मचारियों तक के तबादलों पर रोक लग जाएगी। अब सभी विभागों को 30 सितम्बर तक तबादले करने होंगे। सभी निगमों, मंडलों और स्वायत्तशासी संस्थाओं पर सरकार का यह आदेश लागू होगा।

निर्वाचन विभाग ने दिए थे निर्देश
जानकारी ये भी मिली है कि तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग ( State Election Commission ) ने दिए थे। ये निर्देश इसलिए थे ताकि चुनाव में कार्य करने वाले कर्मचारियों को निर्वाचन से संबंधित ट्रेनिंग समय पर दी जा सके।

जल्द बड़े स्तर और आएंगी तबादला सूचियां
सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार के आदेश के बाद विभाग तबादलों को लेकर सक्रिय हो गए हैं। जल्द ही सरकारी विभागों से बड़े स्तर पर तबादला सूचियां ( Transfers List ) आना शुरू हो जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो