script14 दिन की क्वारंटीन अवधि कम नहीं हुई तो श्रीलंका का दौरा नहीं करेगा बांग्लादेश | Bangladesh will not visit Lanka if quarantine period is not reduced | Patrika News

14 दिन की क्वारंटीन अवधि कम नहीं हुई तो श्रीलंका का दौरा नहीं करेगा बांग्लादेश

locationजयपुरPublished: Sep 14, 2020 10:46:16 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने स्पष्ट किया है कि यदि श्रीलंका 14 दिन की क्वारंटीन अवधि को कम नहीं करता है तो उसकी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा नहीं करेगी।

jaipur

14 दिन की क्वारंटीन अवधि कम नहीं हुई तो श्रीलंका का दौरा नहीं करेगा बांग्लादेश

ढाका. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने स्पष्ट किया है कि यदि श्रीलंका 14 दिन की क्वारंटीन अवधि को कम नहीं करता है तो उसकी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा नहीं करेगी। बीसीबी को श्रीलंका क्रिकेट ने जो प्लान भेजा है उसके अनुसार प्रस्तावित 14 दिन का क्वारंटीन 12 अक्टूबर को समाप्त होगा। बांग्लादेश की टीम फिर पांच दिन अभ्यास करेगी और 18 से 20 अक्टूबर तक श्रीलंका ए के साथ तीन दिन का अभ्यास मैच खेलेगी। दो दिन के विश्राम के बाद पहला टेस्ट 23 अक्टूबर से शुरू होगा। बीसीबी ने श्रीलंका से सात दिन का क्वारंटीन मांगा था ताकि उसे अभ्यास के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय मिल सके। लेकिन श्रीलंका बोर्ड अपनी स्वास्थ्य और सुरक्षा एजेंसियों को क्वारंटीन नियम में ढील देने के बारे में मना नहीं पाया है। नजमुल ने श्रीलंका को स्पष्ट किया है कि वे जैव सुरक्षा की इस योजना को मानने को तैयार नहीं हैं और उन्हें श्रीलंका के जवाब का इन्तजार है। नजमुल ने बताया कि उन्हें श्रीलंका के प्रोटोकॉल की इस शर्त पर खासी आपत्ति है कि 14 दिनों तक हमारी टीम का कोई खिलाड़ी कमरों से बाहर नहीं निकलेगा। यहां तक कि उन्हें बाहर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी। इसके पीछे जरूर कोई कारण होगा और उन्हें लगता है कि श्रीलंकाई कोविड-19 की मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे हैं जिसके बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया गया है। वे घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और जब हमारी बारी है तो वे सख्त प्रतिबंध लगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो