बैंक कर्मियों की हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित

राजस्थान मे 3000 शाखा में कार्यरत 15,000 से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर रहे

जयपुर. देश भर के सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के करीब 3,00,000 बैंक कर्मियों ने 10 सरकारी बैंकों को मिलाकर चार बैंक बनाने के विरोध में मंगलवार को काम करने से इनकार कर दिया। इससे सामान्य बैंकिंग कामकाज प्रभावित हुए हैं। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआइबीईए) के अनुसार, चेक की क्लियरिंग प्रभावित हुई, क्योंकि बैंकों द्वारा चेक का संग्रह नहीं किया जा सका और उसे नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन के पास मंजूरी के लिए नहीं भेजा जा सका।सरकारी कोष के लेनदेन भी प्रभावित हुए हैं।


राजस्थान में १५ हजार कर्मचारी हड़ताल पर

राजस्थान मे 3000 शाखा में कार्यरत 15,000 से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने मंगलवार को सुबह दस बजे अहिंसा सर्किल के पास सिंडिकेट बैंक के सामने एकत्रित होकर नारेबाजी की। हड़ताल के कारण 5000 करोड़ रुपए का व्यवसाय बाधित हुआ। एआइबीए के महेश मिश्रा और बेफी के जीएन पारीक ने कहा कि सरकार द्वारा विलय वापस नहीं लिया, तो भविष्य में सभी यूनियन एक साथ मिलकर आंदोलन करेंगी।

Jagmohan Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned