scriptBaran News: छात्रावास में खुद खाना बनाकर खा रही छात्राएं, तबीयत बिगड़ी | Patrika News
जयपुर

Baran News: छात्रावास में खुद खाना बनाकर खा रही छात्राएं, तबीयत बिगड़ी

अपनी कई मांगों को लेकर सुबह से हड़ताल पर बैठी हॉस्टल की दो-तीन छात्राओं की गर्मी के कारण तबियत खराब हो गई। लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे उन्हें राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

जयपुरJun 23, 2024 / 03:05 pm

Santosh Trivedi

बारां शहर के नाकोड़ा कॉलोनी स्थित छात्रावास में अनियमिताओं को लेकर छात्राओं का आक्रोश फूट पड़ा। पहले रेलवे फाटक पर थोड़ी देर जाम लगाया। बाद में जिला कलक्ट्रेट पहुंची। इस दौरान विरोध कर रही दो-तीन छात्राओं की तबियत बिगड़ी गई। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शहर के नाकोड़ा कॉलोनी स्थित राजस्थान आजिविका कौशल विकास निगम के द्वारा संचालित हॉस्टल में कई अनियमिताओं के चलते छात्राओं ने जिला कलक्ट्रेट के समक्ष धरना देकर व्यवस्थाओ में सुधार की मांग की।
अपनी कई मांगों को लेकर सुबह से हड़ताल पर बैठी हॉस्टल की दो-तीन छात्राओं की गर्मी के कारण तबियत खराब हो गई। लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे उन्हें राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। छात्राओं ने बताया कि नाकोड़ा कालोनी में संचालित हॉस्टल में कई अनियमिताएं है। इनको लेकर कई बार हॉस्टल वार्डन को शिकायत भी की, लेकिन हमारी मांगो पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।
छात्राओं ने बताया कि गत 8 दिनों से स्वयं ही खाना बनाकर खाना पड़ रहा है। राशन भी पर्याप्त नही है, न ही पीने के पानी की व्यवस्था है। कई समस्याओं से परेशान छात्राएं शनिवार दोपहर में कलेक्ट्री पहुंचीं। जहां उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया। छात्राओं का कहना है कि हॉस्टल में न पीने का पानी मिलता न खाने को कुछ मिलता है।
एक माह से एक ही सब्जी दाल खिलाई जा रही है। यदि वार्डन को शिकायत करते है तो हॉस्टल से बाहर निकालने की धमकी देते है। हॉस्टल की अनियमितताओं के कारण उन्हें आज यह कदम उठाना पड़ गया। जिला कलक्ट्रेट से पहले छात्राओं ने तेलफैक्ट्री ओबरब्रिज रेलवे फाटक पर जाम भी लगा दिया था।

Hindi News/ Jaipur / Baran News: छात्रावास में खुद खाना बनाकर खा रही छात्राएं, तबीयत बिगड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो